30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: त्रिपुरा में जीत के बाद भाजपा समर्थकों ने लेनिन की मूर्ति पर चला दिया बुलडोजर

अगरतला : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद सूबे से तोड़फोड़ और मारपीट की खबर तो आयी ही, साथ में एक ऐसी खबर भी आयी जिसकी चारो ओर आलोचना हो रही है. खबरों के अनुसार राज्य में अब वामपंथी स्मारकों को तोड़ा जा रहा है. आरोप है कि भाजपा समर्थकों […]

अगरतला : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद सूबे से तोड़फोड़ और मारपीट की खबर तो आयी ही, साथ में एक ऐसी खबर भी आयी जिसकी चारो ओर आलोचना हो रही है. खबरों के अनुसार राज्य में अब वामपंथी स्मारकों को तोड़ा जा रहा है. आरोप है कि भाजपा समर्थकों ने साउथ त्रिपुरा डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सबडिविज़न में बुलडोज़र की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को ध्‍वस्त कर दिया. साम्यवादी विचारधारा के नायक लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने के बाद से वामपंथी दल और उनके कार्यकर्ताओं में रोष है.

यहां चर्चा कर दें कि त्रिपुरा में भाजपा की जीत के बाद राज्य के कई इलाकों से तोड़फोड़ और मारपीट की खबर सामने आ रही है. 25 साल से सत्ता में काबिज रही सीपीआई(एम) ने आरोप लगाया है कि भाजपा-आइपीएफटी कार्यकर्ता हिंसा पर उतारू हो चुके हैं. वे न सिर्फ वामपंथी दफ्तरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं बल्कि कार्यकर्ताओं के घरों पर भी हमला करके उन्हें निशाना बनाने का काम कर रहे हैं.

वहीं रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति ढहाते वक्त लोगों को भारत माता की जय के नारे लगाते हुए पाया गया. एक न्यूज चैनल की मानें तो त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती (पुलिस कंट्रोल) ने जानकारी दी कि सोमवार दोपहर क़रीब 3.30 बजे भाजपा समर्थकों ने बुलडोज़र की मदद से चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति ध्‍वस्त कर दी. उनके अनुसार भाजपा समर्थकों ने बुलडोज़र के ड्राइवर को शराब पिलायी और इस कृत्य को अंजाम दिया. फ़िलहाल पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ़्तार कर लिया है और बुलडोजर को सीज़ कर दिया है.

WATCH VIDEO

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें