27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मॉनसून सत्र : झप्पी, ठहाके और हंगामा… पढ़े संसद में हुए फुल ड्रामा को विस्‍तार से

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में जहां ठहाकों का दौर चला, वहीं पक्ष-विपक्ष के सदस्यों ने कई बार हंगामा भी किया. भाजपा को घेरने के बाद राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री को गले लगाये जाने और आंख मारने जैसा वाकया पहली बार संसद में हुआ. इस दौरान एक ओर जहां विपक्ष ने सरकार को […]

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में जहां ठहाकों का दौर चला, वहीं पक्ष-विपक्ष के सदस्यों ने कई बार हंगामा भी किया. भाजपा को घेरने के बाद राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री को गले लगाये जाने और आंख मारने जैसा वाकया पहली बार संसद में हुआ. इस दौरान एक ओर जहां विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी कोशिश की, वहीं सत्ता पक्ष ने भी पूरी मजबूती के साथ उसके जवाब दिये. राहुल गांधी के भाषण और उनके द्वारा प्रधानमंत्री को गले लगाये जाने के बाद ट्विटर पर खूब कमेंट आये.
जिस पर पूरे देश को है विश्वास, उसके खिलाफ विपक्ष को अविश्वास : राजनाथ
नयी दिल्ली : सदन में अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में बोलते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश भाजपा के साथ खड़ा है. दो सदस्यों की पार्टी थी.
आज पूरे देश में भाजपा है. लोकतंत्र में विपक्ष की भावना का सम्मान होना जरूरी है. विपक्ष देश का विश्वास नहीं पढ़ पाया. आज जिस पर पूरे देश को विश्वास है, उसके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. राजनाथ ने मॉब लिंचिंग पर कहा कि इससे भी बड़ा मॉब लिंचिंग का मामला 1984 में सिखों के खिलाफ नरसंहार के समय हुआ था.
सवाल करते हुए कहा कि क्या हम चाहते हैं कि पाकिस्तानी रूपी जहनियत हिंदुस्तान में जिंदा रहे. हिंदू-पाकिस्तान, हिंदू-तालिबान की बात करते हैं, देश को कहां ले जाना चाहते हैं. हमने आंध्र प्रदेश का ध्यान रखा है और आगे भी रखते रहेंगे. गृहमंत्री राजनाथ ने शायराना अंदाज में कहा कि मेरी हिम्मत को सराहो, मेरे हमराही बनो… मैंने इक शमा जलायी है, हवाओं के खिलाफ… इस हकीकत को समझो.
‘कांग्रेस ने दिया दागदार सरकार’सीक्रेसी कांग्रेस की देन : सीतारमण
राफेल डील पर रक्षा मंत्री सीतारमण ने कहा कि फ्रांस के साथ सीक्रेसी समझौता भाजपा ने नहीं बल्कि कांग्रेस की सरकार ने किया था. हम तो सिर्फ इसे आगे बढ़ा रहे हैं. तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी ने फ्रांस की सरकार के साथ सीक्रेसी अग्रीमेंट्स किया था.
आप तो पहले से शापित : राकेश सिंह
जबलपुर से भाजपा सांसद राकेश सिंह ने कहा कि गल्ला जी अभी कह रहे थे कि वह श्राप दे रहे हैं. आप तो तभी शापित हो गये जब आप कांग्रेस के साथ खड़े हुए. कांग्रेस ने देश को दागदार सरकार दी और पीएम नरेंद्र मोदी ने एक दमदार सरकार दी है.
एससी/एसटी मामले में जरूरत पड़ी तो सरकार इस मामले पर अध्यादेश लायेगी. आप मेहनत करिए यह अच्छी बात है लेकिन 2019 तक प्रधानमंत्री की कोई वैकेंसी नहीं है. आप 2024 के बारे में सोचिए. उन्होंने कहा कि लंबे समय तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन गरीबी बरकरार है.रामविलास पासवान
जैसा कि राहुल गांधी जी ने कहा था कि भूकंप आयेगा तो भूकंप जरूर आयेगा, लेकिन वह राजग में नहीं कांग्रेस में आयेगा. राजग सरकार को उम्मीद से कहीं ज्यादा पूरे देश की जनता का समर्थन मिलेगा. अनंत कुमार
अविश्वास प्रस्ताव जनता को गुमराह करने की कोशिश और जनभावना का अपमान है. देश और सदन का वक्त बर्बाद हुआ है. विपक्ष को जनभावना के अपमान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.
अनुराग ठाकुर
आज यह 20-20 का मैच है, राहुल गांधी जी ने अच्छे रन बनाये हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बारी अभी बाकी है. राजग एक टीम है और प्रधानमंत्री हमारे कप्तान हैं. वह हमारी टीम के विराट कोहली है.
रामदास अठावले
झूठी गाथा अलाप रहे पीएम, आंध्र में नहीं रहेगा अस्तित्व : तेलुगु देशम
जियो इंस्टीट्यूट की भी चर्चा
नयी दिल्ली : मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जोरदार बहस के बीच टीडीपी सांसद श्रीनिवास ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. पहली बार सांसद चुने गये तेलुगु देशम नेता जयदेव गल्ला ने चर्चा की शुरुआत करते हुए मोदी सरकार पर आंध्रप्रदेश की उपेक्षा का आरोप लगाया.
गल्ला ने मोदी-शाह के शासन को एक झूठे वादों वाली गाथा बताया. कहा कि पीएम एक अलग तरह का राग अलाप रहे हैं. यदि आंध्र के लोगों के साथ धोखा हुआ तो कांग्रेस की तरह ही भाजपा का राज्य में अस्तित्व मिट जायेगा. प्रधानमंत्री यह धमकी नहीं बल्कि शाप है.
मल्लिकार्जुन खड़गे के चर्चा के लिए एक दिन का समय मांगने पर संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने चुटकी लेते हुए कहा कि विपक्ष वनडे के जमाने में पांच दिन का टेस्ट खेलना चाहता है. वहीं, स्पीकर ने भी विपक्ष की आपत्ति को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि अनंत बहस नहीं चल सकती, अनंत और अनादि केवल भगवान होता है.
मुंह में राम बगल में छुरी : खड़गे
कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा के मुंह में राम और बगल में छुरी है. लोकपाल पर आप एक संशोधन नहीं कर पाये, और बड़ी-बड़ी बात लोकतंत्र को लेकर करते हो. किसानों की बात सरकार ने कभी नहीं की.
भाजपा में भी उदासी : मुलायम
सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने कहा कि ऐसा कोई भी नहीं है, जो उदास नहीं है. यहां तक कि भाजपा के लोग भी उदास हैं. उनका कहना है कि हमारे करियर बर्बाद हो गये. किसान, नौजवान और व्यापारी सब परेशान हैं.
देश का लोकतंत्र खतरे में है और केंद्र सरकार शुतुरमुर्ग की तरह सिर छुपाये बैठी है. देश में डेमोक्रेसी की जगह मॉबोक्रेसी का दौर चल रहा है. सरकार से कोई सवाल पूछो जवाब मिलता है हिंदू-मुसलमान, भारत-पाक और क्रबिस्तान-श्मसान. दिनेश त्रिवेदी, टीएमसी
मैं हिंदुस्तानी हूं, पाकिस्तानी नहीं हूं. मुस्लिमों पर शक मत करिए, वह भी उतने ही देशभक्त हैं जितने कोई और. मोदी सिर्फ भाजपा के नहीं, पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं.
फारुख अब्दुल्ला
सरकार कांग्रेस मुक्त भारत चाहती है या मुस्लिम या दलित मुक्त भारत. इस बात को साफ करे क्योंकि देश में जिस तरह लिंचिंग की घटनाएं बढ़ रही हैं उससे यह सवाल बेहद बड़ा हो रहा है.
असदुद्दीन ओवैसी
पीएम जहां गेंद मारते हैं वहीं गोल पोस्ट पहुंच जाता है. सरकार के मुंह में, घोषणा में और विज्ञापन में भिन्नता है. स्कूल बनाने के लिए पापड़ बेलने पड़ते हैं. जियो को हजार करोड़ दिये जा रहे हैं.
मोहम्मद सलीम, कांग्रेस
मेरे मित्र ने आंख से इशारा किया, उन्हें वहां मारो जहां दर्द करे… उनके झूठ का खुलासा करने के लिए बधाई, शानदार भाषण. तेजस्वी यादव
श्री राहुल गांधी ने बहुत अच्छा बोला और ईमानदारी से बोला. मैं लोकसभा में उनके शानदार भाषण के लिए उन्हें बधाई देता हूं.
शरद यादव
राहुल ने क्या शानदार प्रदर्शन किया. यह तस्वीर बदलने वाला भाषण था. अलिखित गले मिलन से भाजपा की सांस उड़ गयी.
शशि थरूर
बचकाना कदम. राहुल को समझना चाहिए कि अन्य सदस्य भी ऐसा करने लगें, तो संसद अफरातफरी की स्थली बन जायेगी.
सुब्रह्मण्यम स्वामी
यह क्या है? यह कोई दीर्घा प्रदर्शन नहीं है. क्या यह कोई एकांकी है कि कोई आये और प्रधानमंत्री को गले लगा ले.
बाबुल सुप्रियो
बॉलीवुड जा सकते हैं…हम वहां से आये हैं, लेकिन राहुल अपनी अभिनय क्षमता दिखाने के बाद अब वह वहां जा सकते हैं.
किरण खेर
राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस
भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का एक नोटिस दिया है. इसके कुछ ही घंटों पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल सौदा के बारे में केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर राष्ट्र से झूठ बोलने का आरोप लगाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें