36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

परी बोरा से इंद्राणी मुखर्जी बनने तक का सफर, देखें तसवीरें

हाई प्रोफाइल मर्डर केस में शीना बोरा की हत्या के बाद स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी को 25 तारीख की रात को गिरफ्तार किया गया. उस वक्त यह कहा जा रहा था कि शीना बोरा इंद्राणी मुखर्जीकी बहन है, लेकिन ज्यों-ज्यों इंद्राणी मुखर्जी का सच सामने आया, तो यह […]

हाई प्रोफाइल मर्डर केस में शीना बोरा की हत्या के बाद स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी को 25 तारीख की रात को गिरफ्तार किया गया. उस वक्त यह कहा जा रहा था कि शीना बोरा इंद्राणी मुखर्जीकी बहन है, लेकिन ज्यों-ज्यों इंद्राणी मुखर्जी का सच सामने आया, तो यह पता चला कि शीना बोरा इंद्राणी मुख र्जी की बेटी है, जिसकी हत्या खुद इंद्राणी ने करवाई. चौंकाने वाली बात यह है कि इंद्राणी के पति पीटर को भी यह मालूम नहीं था कि शीना इंद्राणी की बेटी है. संबंधों का ऐसा मकड़जाल इंद्राणी के आसपास नजर आता है कि हर कोई यह जानने को उत्सुक है कि आखिर इंद्राणी है कौन? इस बात का खुलासा अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ ने आज किया है.देखें तसवीरें

गुवाहाटी की परी बोरा यानी इंद्राणी मुखर्जी

गुवाहाटी (असम) के उपेन बोरा की बेटी परी ने 16 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था और वर्ष 2003 में जब वह अपने घर लौटी, तो वह पीटर मुखर्जी की पत्नी बन चुकी थी. आज वह अपनी बड़ी बेटी की हत्या के आरोप में पुलिस हिरासत में है. गुवाहाटी में रहने वाले इंद्राणी के पड़ोसियों और रिश्तेदार का कहना है कि घर से जाने के बाद जब वह 1990 में कुछ समय के लिए सुंदरनगर सि्थत अपने घर लौटी, तो उसके साथ दो बच्चे थे. उस वक्त शीना दो साल और मिखाइल एक साल का था.

घर से जाने के बाद वह कोलकाता में सिद्धार्थ दास के साथ रही और उनके दो बच्चे हुए शीना और मिखाइल. फिर अचानक उसने सिद्धार्थ दास का घर छोड़ दिया और अपने दोनों बच्चों को अपने माता-पिता के पास पहुंचा दिया. उसके बाद फिर वह तभी लौटी जब उसने सिद्धार्थ मुखर्जी से शादी कर ली.

सिद्धार्थ दास जो कोलकाता और त्रिपुरा आते-जाते रहते थे, वे कई-कभार बच्चों से मिलने इंद्राणी के मायके में आते थे. एक बार वे शीना के स्कूल में अभिभावक की मीटिंग में आये थे, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने आना बंद कर दिया. शीना गुवाहाटी के डिजनीलैंड स्कूल में जाती थी. उसकी टीचर ने याद करते हुए उसे शर्मीले स्वभाव की लड़की बताया. उसके दो-तीन दोस्त थे, जिनके बीच वह अपनी बातों को शेयर करती थी. उसकी टीचर ने याद करते हुए बताया कि पूरी क्लास के सामने वह टूट गयी थी जब इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की शादी की खबर अखबार में छपी थी.

वर्ष 2002 में जब पीटर और इंद्राणी की शादी हुई उस वक्त इंद्राणी एच कंस्लटेंट के रूप में काम करती थीं और पीटर स्टार इंडिया के सीईओ थे. पीटर से शादी के बाद इंद्राणी अपने घर लौटी और अपने पिता के घर का पुनर्निर्माण कराया और पिता के लिए सुंदर नगर में एक गेस्टहाउस भी खोला, जिसे वे अभी भी चलाते है.

शीना बोरा को लेकर मुंबई आयी इंद्राणी

सारी पुरानी बातों को भुलाकर इंद्राणी ने शीना को उसकी सेकेंडरी परीक्षा के बाद विदेश में छुटि्टयों पर भेजा. उसके बाद शीना मुंबई में ही रहने लगी,लेकिन मिखाइल गुवाहाटी में ही रहा. शीना ने वर्ष 2006 में संत जेवियर कॉलेज ज्वाइन कर लिया था. उसकी एक दोस्त ने बताया कि उसे इस बात का ज्यादा दुख नहीं है कि उसकी मां ने दुबारा शादी कर ली, बलि्क वह इस बात से ज्यादा अपसेट है कि उसकी मां की एक और बेटी है. उसकी एक अन्य दोस्त ने बताया कि उसे इस बात का बहुत दुख था कि उसे उसकी मां ने छोड़ दिया था, जबकि उसने अपनी दूसरी बेटी को अपने पास रखा.

पहले पति सिद्धार्थ को छोड़कर संजीव खन्ना से की शादी

इंद्राणी ने सिद्धार्थ दास को छोड़ने के बाद संजीव खन्ना से शादी कर ली थी. जिससे एक बेटी विधि का जन्म हुआ. लेकिन इंद्राणी ने संजीव के खिलाफ प्रताड़ना के कई मामले दर्ज कराये. फिर उसने संजीव खन्ना से तलाक ले लिया और विधि की कस्टडी भी ले ली. विधि फिलहाल इंग्लैंड में है. इंद्राणी से शादी के बाद पीटर मुख र्जी ने विधि को गोद ले लिया और अब वह विधि मुख र्जी के रूप में जानी जाती है.

दूसरे पति संजीव की मदद से करवाई बेटी शीना की हत्या

संजीव के साथ खराब संबंधों के बावजूद इंद्राणी ने बेटी शीना बोरा की हत्या में उसकी मदद ली. पुलिस के सामने इंद्राणी ने कबूला है जिस कार में शीना की हत्या हुई संजीव खन्ना भी उस कार में था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इंद्राणी के बयान के आधार पर संजीव को गिरफ्तार किया गया.

शीना और राहुल मुखर्जी के बीच प्रेम प्रसंग

शीना ने 2009 में स्नातक की पढ़ाई पूरी की, फिर वह गुवाहाटी के एक प्राइवेट कंपनी में काम कर रही थी. शीना के भाई ने बताया कि वह अनिल अंबानी की कंपनी रिलांयस ग्रुप के लिए काम करती थी. शीना और राहुल मुख र्जी(पीटर मुख र्जी का बेटा) के बीच प्रेम संबंध थे. वे दोनों मुंबई में एक साथ रहने लगे थे. मैं कई बार उनके पास गया था, यह कहना है शीना के एक दोस्त का.

आखिर मां ने बेटी की हत्या क्यों करवाई

इंद्राणी, शीना और राहुल के रिश्तों से खुश नहीं थी, जिसके कारण उसने उसकी हत्या करवाई. ऐसा इंद्राणी के अबतक के बयानों से पता चलता है. लेकिन का मानना है कि हत्या के पीछे कई और कारण भी हैं. पुलिस का कहना है कि हत्या के पीछे संपत्ति का विवाद भी हो सकता है. शीना के दोस्तों का कहना है कि इंद्राणी ने उसे वापस जाने के लिए मोटी रकम दी थी. जब शीना मुंबई आयी, तो वह फोर्ट एरिया में पेइंग गेस्ट के तौर पर रहती थी. फिर वह इंद्राणी और पीटर के साथ रहने लगी.

शीना के इस्तीफे का मेल उसकी कंपनी को मिला

जिस तारीख को शीना की हत्या हुई, उसने अपने आ ॅफिस से छुट्टी ली थी. उसी दौरान उसकी हत्या हुई. बाद में उसके इस्तीफे का मेल कंपनी को मिला. अब पुलिस यह जांच कर रही है कि आखिर वह मेल किसने भेजा था. शीना के दोस्तों का कहना है कि इंद्राणी उससे पैसे वापस मांगती थीं, लेकिन शीना पैसे देने को तैयार नहीं थी. इंद्राणी ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने शीना को जब नेशनल कॉलेज के पास से कार में बिठाया तो कार में उसका ड्राइवर और पूर्व पति संजीव खन्ना साथ थे. पुलिस ने बताया कि शीना ने अपने बचाव के लिए कार में संघर्ष किया था, लेकिन वह बच नहीं सकी. शीना के शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था. उसके बाद उसे जलाकर एक बैग में भरा गया और रायगढ़ में दफना दिया गया.

इंद्राणी ने सभी को यह बताया कि शीना अमेरिका में है और उसने शादी कर ली है

शीना की हत्या के बाद इंद्राणी ने सबको यह बताया कि वह अमेरिका में है और शादी कर चुकी है. शीना के नाना-नानी भी यही कहते हैं कि शीना अमेरिका में है. लेकिन उसके भाई ने बताया कि यह इंद्राणी ने उन्हें बताया है. पुलिस ने बताया कि शीना के लापता होने की कोई सूचना इंद्राणी या परिवार वालों ने पुलिस को नहीं दी. पुलिस ने बताया कि इंद्राणी शीना के नाम से राहुल और उसके दोस्तों को मैसेज भी करती थी. राहुल को इंद्राणी ने यह मैसेज भी किया था कि वह अब उससे संबंध नहीं रखना चाहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें