29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंतजार खत्म : नोकिया का 7 प्लस स्मार्टफोन हो गया लॉन्च, जानिये क्या है खूबी…

नयी दिल्ली : टेक्नोलॉजी के महाकुंभ एमडब्ल्यूसी 2018 में नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 7 प्लस लॉन्च कर दिया है. नोकिया 7 प्लस डुअल रियर कैमरा और और 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले से लैस होकर आया है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन पर काम करता है. अंतरराष्ट्रीय बाज़ार […]

नयी दिल्ली : टेक्नोलॉजी के महाकुंभ एमडब्ल्यूसी 2018 में नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 7 प्लस लॉन्च कर दिया है. नोकिया 7 प्लस डुअल रियर कैमरा और और 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले से लैस होकर आया है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन पर काम करता है. अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इसकी कीमत EUR 399 रखी गयी है. हालांकि, भारत में इसकी कीमत को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा गया है. अलबत्ता, जरूर बताया गया है कि स्मार्टफोन भारत में अप्रैल की शुरुआत में उपलब्ध हो जायेगा.
कंपनी की तरफ से लॉन्च कार्यक्रम में दिये गये बयान में कहा गया कि एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन खास तौर से ‘रचयिताओं’ के लिए तैयार किया गया है. इसमें नोकिया 7 की तरह रियर में डुअल कैमरे दिये गये हैं. स्मार्टफोन के रियर कैमरे में ज़ीस ऑप्टिक्स का इस्तेमाल हुआ है, जिससे कम रोशनी में फोटोग्राफी के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके. नोकिया 8 की तरह इसमें दोनों कैमरे की जुगलबंदी कर ‘बोथी’ ली जा सकती है. फोन में 6 इंच के 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले का इस्तेमाल हुआ है. फोन ब्लैक, कॉपर और व्हाइट, कॉपर रंग वेरिएंट में आयेगा.

हार्डवेयर की बात करें, तो फोन 8 कोर वाले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस है और एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करता है. जुगलबंदी के लिए 4 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम दिये गये हैं. कंपनी ने समय-समय पर नए अपडेट देने का भी वादा किया है.स्मार्टफोन की खासियतों में से एक इसका कैमरा भी है. हैंडसेट में डुअल कैमरों का इस्तेमाल हुआ है.

इसके साथ ही, इसमें एक 12 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल प्राइमरी कैमरा है, जो एफ/1.75 अपर्चर से लैस है, तो दूसरा 13 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिसका अपर्चर एफ2/.6 है. इसमें 2x ऑप्टिकल ज़ूम का विकल्प भी जोड़ा गया है. दोनों ही कैमरे, डुअल टोन एलईडी फ्लैश और ज़ीस ऑप्टिक्स के साथ आते हैं. फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, जो फिक्स्ड फोकस के साथ एफ/2.0 अपर्चर से लैस होकर आया है. इसमें भी जीस ऑप्टिक्स का अनुभव यूज़र ले पायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें