27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Realme 2 : नॉच डिस्प्ले और ड्यूल कैमरेवाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन

ओप्पो के सब-ब्रांड रियलमी का नया हैंडसेट Realme 2 भारत में लांच हो गया है. Realme 2 स्मार्टफोन हाल ही में मार्केट में उतारे गये Realme 1 हैंडसेट का अपग्रेड है. नये Realme 2 की खासियतों की बात करें, तो यह फोन फिंगरप्रिंट लॉक, फेशियल लॉक और स्मार्ट लॉक जैसी तीन सुविधाओंसेलैसहै.इसकेअलावा, यह डुअल 4जी […]

ओप्पो के सब-ब्रांड रियलमी का नया हैंडसेट Realme 2 भारत में लांच हो गया है. Realme 2 स्मार्टफोन हाल ही में मार्केट में उतारे गये Realme 1 हैंडसेट का अपग्रेड है.

नये Realme 2 की खासियतों की बात करें, तो यह फोन फिंगरप्रिंट लॉक, फेशियल लॉक और स्मार्ट लॉक जैसी तीन सुविधाओंसेलैसहै.इसकेअलावा, यह डुअल 4जी वीओएलटीई और 3/4 जीबी रैम 32/64 जीबी के साथ आता है.

इसके साथ ही, रियलमी 2 में 6.2 इंच नॉच फुल स्क्रीन डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है. कैमरे की बात करें, तो इसमें 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा है. रियर कैमरे में पोट्रेट मोड भी दिया गया है. वहीं, सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Realme 2 के फीचर्स

डिस्प्ले – 6.20 इंच

रिजॉल्यूशन – 720×1520 पिक्सल

ऐस्पेक्ट रेशियो – 19:9

रैम – 3और 4 जीबी

स्टोरेज – 32 और 64 जीबी

ओएस – एंड्रॉयड 8.1

प्रोसेसर – 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा – 8 मेगापिक्सल

रियर कैमरा – 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता – 4230 एमएएच

कंपनी ने इस स्मार्टफोन में ड्यूल सिम सपोर्ट और डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट दिया है. इसकी बैटरी 4230 एमएएच की है. कंपनी इसके 44 घंटे का टॉकटाइम देने का दावा करती है. इसका डिजाइन डायमंड कट है. इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है.

रियलमी 2 की कीमत के बारे में बात करें, तो भारत में यह 8,990 रुपये से शुरू होती है. यहकीमत 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए रखा गया है. वहीं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 10,990 रुपये में बेचा जाएगा. फोन को भारत में फ्लिपकार्ट पर बेचा जाएगा. यह डायमंड ब्लैक, डायमंड ब्लू और डायमंड रेड रंग में उपलब्ध होगा.

बाजार में इस कीमत और फीचर पर रियलमी 2 स्मार्टफोन का सीधामुकाबला Xiaomi Redmi 5 और Nokia 3.1 जैसे हैंडसेट से होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें