20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Micromax ने किफायती कीमत पर पेश किये भारत 3 आैर भारत 4 स्मार्टफोन

नयी दिल्लीः घरेलू हैंडसेट बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स इन्फोर्मेटिक्स ने सोमवार को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी भारत सीरीज में दो नये स्मार्टफोन भारत 3 आैर भारत 4 पेश किये. कंपनी ने उम्मीद जतायी कि इससे उसका 4जी वोल्टी पोर्टफोलियो मजबूत होगा. सबसे बड़ी बात यह है कि कंपनी ने भारत सीरीज के इन दोनों […]

नयी दिल्लीः घरेलू हैंडसेट बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स इन्फोर्मेटिक्स ने सोमवार को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी भारत सीरीज में दो नये स्मार्टफोन भारत 3 आैर भारत 4 पेश किये. कंपनी ने उम्मीद जतायी कि इससे उसका 4जी वोल्टी पोर्टफोलियो मजबूत होगा. सबसे बड़ी बात यह है कि कंपनी ने भारत सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स की कीमतें किफायती रखी है.

कंपनी के बयान में कहा गया है कि उसने बजट श्रेणी में भारत-3 व भारत-4 स्मार्टफोन बाजार में उतारा है. इसकी कीमत क्रमश: 4499 रुपये व 4999 रुपये है. इसके अनुसार, भारत-3 में क्वाडकोर प्रोसेसर, एक जीबी रैम, 8 जीबी मैमोरी व 2000 एमएएच की बैटरी है. वहीं, भारत-4 में 16 जीबी मैमोरी व 2500 एमएएच की बैटरी है. दोनों फोन में 5 एमपी के कैमरे हैं. कंपनी ने खुदरा बिक्री केंद्रों में इसकी बिक्री शुरू कर दी है.

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो भारत 3 और भारत 4 के अधिकतर स्पेसिफिकेशन एक जैसे हैं. दोनों स्मार्टफोन में मुख्य फर्क स्क्रीन साइज़, बैटरी और इनबिल्ट स्टोरेज का है. भारत 3 में जहां 4.5 इंच एचडी 480 गुणा 854 पिक्सल्स स्क्रीन है. वहीं, भारत 4 में 5 इंच एचडी 720 गुणा 1280 पिक्सल्स स्क्रीन है, जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास से लैस है.

भारत 3 में 8 जीबी जबकि भारत 4 में 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है. भारत 3 में 2000 एमएएच बैटरी है, जबकि भारत 4 में 2500 एमएएच की बैटरी है. भारत 3 की बैटरी से 6-7 घंटे तक का टॉक टाइम जबकि भारत 4 से 7-8 घंटे तक का टॉक टाइम मिलने का दावा किया गया है. दोनों फोन डुअल सिम स्लॉट के साथ आते हैं.

भारत 3 और भारत 4 में क्वाड कोर प्रोसेसर है. दोनों फोन में 1 जीबी रैम है. भारत 3 और भारत 4 में फोटोग्राफी करने के लिए फ्लैश के साथ अपर्चर एफ/2.4 और ऑटोफोकस के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. वहीं, फ्रंट में सेल्फी और वीडियो चैट के लिए सॉफ्ट फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है.

दोनों फोन एंड्रॉयड नूगा पर चलते हैं और 4जी वीओएलटीई सपोर्ट करते हैं. दोनों स्मार्टफोन में एक स्मार्ट की है, जिससे यूज़र स्क्रीन शॉट, तस्वीरें लेने के अलावा फोन को साइलेंट मोड में भी डाल सकेंगे. फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथू, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी ओटीजी जीपीएस और 4जी वीओएलटीई जैसे फ़ीचर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें