29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बुरे फंसे संदीप: सेक्स CD मामले के बाद अब भ्रष्‍टाचार का फंदा

नयी दिल्ली : दिल्ली के पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार का सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी की राजनीति गरमा गयी है. जहां एक ओर काईम ब्रांच उनसे पूछताछ करेगी, वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता ओम प्रकाश शर्मा और आरटीआइ कार्यकर्ता विवेक गर्ग ने एसीबी से शिकायत कर कहा है […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार का सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी की राजनीति गरमा गयी है. जहां एक ओर काईम ब्रांच उनसे पूछताछ करेगी, वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता ओम प्रकाश शर्मा और आरटीआइ कार्यकर्ता विवेक गर्ग ने एसीबी से शिकायत कर कहा है कि संदीप ने अपने पद का दुरूपयोग करके भ्रष्‍टाचार को अंजाम दिया है.

उन्होंने एसीबी से शिकायत करते हुए कहा है कि संदीप कुमार अप्रैल और जून में अमेरिका गए. इस दौरान उन्होंने करोड़ों में खर्च किया जबकि चुनाव में नामांकन के दौरान संदीप कुमार ने अपनी संपत्ति 13 लाख 16 हजार बताई थी. अब वे यह बतायें कि इतने पैसे उनके पास कैसे आए? शिकायतकर्ता ने इसकी जांच एसीबी से करने की मांग की है, साथ ही मामले में दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सह अभियुक्त अनाने की मांग की है.

आपको बता दें कि संदीप कुमार बच्चे के जन्म और पत्नी के इलाज के सिलसिले में अमेरिका गए थे. इधर, क्राइम ब्रांच ने मामले को लेकर सीडी की जांच शुरू कर दी है.

खबर है कि सेक्स रैकेट कांड में बर्खास्त किए गए दिल्ली सरकार के मंत्री संदीप कुमार पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज हो सकता है. एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) इस बाबत विचार कर रहा है कि क्या संदीप कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार का भी केस बन सकता है. इस मसले पर एसीबी के पास लगातार लिखित में शिकायतें पहुंच रही है.इस संबंध में एसीबी चीफ ने कहा है कि संदीप कुमार के बारे में हमें शिकायत मिल रही है. समय आने पर उनपर कार्रवाई की जा सकती है.

भाजपा और कांग्रेस का प्रदर्शन
आपको बता दें कि गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया और आप से बरखास्त किये गये मंत्री संदीप कुमार को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की. वहीं, कांग्रेस छात्र संघ ने आप कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की. स्वराज अभियान के कार्यकर्ताओं ने कुमार के कार्यालय पर प्रदर्शन किया.इससे पहले, केजरीवाल और संदीप के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास की ओर बढ़ते हुए मार्च निकालने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया. हालांकि, पार्टी कार्यकर्ताओं ने अवरोधक फांद कर प्रदर्शन किया, जहां पुलिस ने पानी की बौछार छोड़ कर उन्हें भगाया. प्रदर्शन का नेतृत्व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने किया. भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि निश्चित रूप से भ्रष्ट मूल्योंवाले लोगों को दिल्ली का शासन सौंपे जाने के लिए उन्हें इनाम दिया जाना चाहिए.

समझौता करने के बजाय मरना पसंद करूंगा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संदीप कुमार ने पार्टी को धोखा दिया है. उन्होंने आप के आंदोलन समेत आप में भरोसा जतानेवाले देशभर के सभी लोगों को धोखा दिया है. हम अपने मूलभूत मूल्यों के साथ समझौता कभी भी नहीं करेंगे. गलत काम को बरदाश्त करने के बजाये हम मर जाना पसंद करेंगे.

दलित हूं, इसलिए फंसाया गया

संदीप कुमार ने आरोप लगाया कि वह दलित हैं, इसलिए उन्हें ‘साजिश’ के तहत फंसाया जा रहा है. इस मामले की जांच होनी चाहिए. टीवी पर इस वीडियो के सामने आने से मुझे बहुत आघात पहुंचा है. यह सीडी प्रामाणिक नहीं है. संदीप से पूछा गया कि सीडी में नजर आ रहा शख्स क्या वही हैं, तो कहा कि यह जांच का विषय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें