28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#MCDresults : करारी हार के बाद ”आप” ने फिर उठाया EVM पर सवाल, बोले, मोदी लहर नहीं EVM लहर का असर

नयी दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा को प्रचंड़ बहुमत मिली है. वहीं अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी की करारी हार हुई है. हार से बौखलाए आम आदमी पार्टी के नेता एक बार फिर इवीएम के साथ छेड़छाड़ का मुद्दा उठा रहे हैं. मंत्री गोपाल राय ने संवाददाताओं के साथ बातचीत […]

नयी दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा को प्रचंड़ बहुमत मिली है. वहीं अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी की करारी हार हुई है. हार से बौखलाए आम आदमी पार्टी के नेता एक बार फिर इवीएम के साथ छेड़छाड़ का मुद्दा उठा रहे हैं.

मंत्री गोपाल राय ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि यह मोदी लहर नहीं है बल्कि यह इवीएम लहर का असर है. राय ने कहा, जिस प्रकार से एमसीडी चुनाव में भाजपा को बहुमत मिली है वो इवीएम की लहर है, मोदी लहर नहीं है. भाजपा ने जिस प्रकार पांच राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनाव में इवीएम के साथ छेड़छाड़ कर सत्ता हासि‍ल किया, उसी प्रकार इवीएम के साथ भारी छेड़छाड़ कर भाजपा ने एमसीडी में फिर से कब्‍जा कर लिया.

इसे भी पढ़ें,जब अपने ही सांसद ने केजरीवाल से कहा- ‘ईवीएम में गलती ढूंढने का कोई मतलब नहीं’

राय ने कहा, आम आदमी पार्टी हार की समीक्षा करेगी और इवीएम के साथ छेड़छाड़ का मुद्दा जोर-शोर से उठाएगी, आंदोलन करेगी. राय ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा देश में लोकतंत्र को खत्‍म करना चा‍हती है. संविधान को मानने वाले लोगों को इस पर सोचना पड़ेगा.
इधर आप के प्रवक्‍ता आशुतोष ने भी भाजपा की जीत पर सवाल उठाया और इवीएम के साथ छेड़छाड़ की आशंका जाहीर की है. अशुतोष ने कहा, आप ने दिल्‍ली के अंदर बिजली के दाम कम किये, पानी के दाम कम किये. लोगों को बड़ी राहत देने का काम किया और दूसरी ओर पिछले 10 सालों में भाजपा ने कोई काम नहीं किया उसे बहुमत कैसे मिल जाती है.
केजरीवाल के इस्‍तीफे की बात पर आशुतोष ने कहा, क्‍या दिल्‍ली और बिहार में भाजप की करारी हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्‍तीफा दे दिया. इधर आप के संस्‍थापक सदस्‍य और अब स्‍वराज इंडिया के अध्‍यक्ष योगेंद्र यादव ने भाजपा को एमसीडी चुनाव में बड़ी जीत के लिए बधाई दी है और आप को हार पर मंथन करने का सुझाव दिया है. उन्‍होंने आम आदमी पार्टी की ओर से इवीएम के साथ छेड़छाड़ का मुद्दा उठाने को भी गलत करार दिया है उन्‍होंने कहा, इवीएम पर सवाल उठाना सही नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें