Advertisement

Delhi

  • May 25 2019 1:25PM
Advertisement

तीन घंटे चली CWC की मीटिंग, राहुल गांधी के इस्तीफे पर अंबिका सोनी ने कहा- "Not at all."

तीन घंटे चली CWC की मीटिंग, राहुल गांधी के इस्तीफे पर अंबिका सोनी ने कहा-

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस ने मैराथन बैठक की. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक लगभग तीन घंटे चली. बैठक के बाद कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी से जब मीडिया ने राहुल गांधी के इस्तीफे के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा -नॉट एट अॅाल. अंबिका सोनी ने मीटिंग के बारे में कुछ भी बताने से इनकार करते हुए कहा कि हमें कुछ भी बताने से मना किया गया है, आप अंदर जाकर सवाल करें. 

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह स्पष्ट किया कि मीडिया में जो खबरें राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर आ रही हैं वे गलत हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी है और राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश नहीं की है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के कारणों पर मंथन करने के लिए कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक आज सुबह शुरू हुई है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद है.



आज सुबह से ही ऐसी खबरें आ रही हैं कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इस बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इन अटकलों को अफवाह करार दिया था.  बैठक के बारे में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘सीडब्ल्यूसी की बैठक में मुख्य रूप से हार के कारणों पर विचार किया जाएगा.

इस बारे में भी चर्चा होगी कि पार्टी को किस तरह से मजबूत किया जा सकता है.'कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. वह 52 सीटों पर सिमट गई है. 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर की उम्मीद थी, लेकिन उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement