27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हिंसा वामपंथियों का स्वभाव, केरल में भाजपा व संघ कार्यकर्ताओं की हो रही हत्या : अमित शाह

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह केरल में हो रही राजनीतिक हिंसा के लिए माकपा पर खूब बरसे और उन्होंने रविवार को कहा कि हिंसा की राजनीति वामपंथियों के स्वभाव में ही है. केरल में वाम नृशंसता को अंकित करने के लिए भाजपा के अभियान जन रक्षा यात्रा की दिल्ली इकाई को संबोधित करते […]

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह केरल में हो रही राजनीतिक हिंसा के लिए माकपा पर खूब बरसे और उन्होंने रविवार को कहा कि हिंसा की राजनीति वामपंथियों के स्वभाव में ही है. केरल में वाम नृशंसता को अंकित करने के लिए भाजपा के अभियान जन रक्षा यात्रा की दिल्ली इकाई को संबोधित करते हुए शाह ने इस बात पर जोर दिया कि डराने-धमकाने की कोई भी सीमा, वाम शासित राज्य में कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) को खिलने से रोक नहीं सकती.

उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ज्यादातर भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या उनके गृह जिले में हुई है. शाह ने कहा, केरल में जब से वाम दल सत्ता में आया है, तब से अनेक भाजपा और संघ (आरएसएस) 120 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. यह हत्याएं बेहद नृशंस तरीके से की गयी हैं, शवों को टुकड़ों में काटा गया है. यह उन लोगों को धमकाने के लिए किया गया है जो भाजपा का समर्थन करते हैं, यह बताने के लिए कि उनके साथ भी ऐसा ही किया जायेगा. पर, वह हत्या का जितना गंदा खेल खेलेंगे, कमल उतना ही बेहतर खिलेगा.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के लोग खुद को मानवाधिकारों का सिरमौर समझते हैं, लेकिन केरल में जिस तरह खुलेआम भाजपा और संघ के कार्यकताओं की हत्या की जा रही है, वह इनकी असलियत को बेनकाब कर रही है. ये वे लोग हैं जो अपनी सहूलियत और पसंद के हिसाब से मानवाधिकारों की बात करते हैं. ये इतने ही मानवाधिकारों के हिमायती हैं तो फिर केरल में अपने लाल भाइयों के खिलाफ मोमबत्ती लेकर क्यों नहीं निकलते?

इसके अलावा शाह के नेतृत्व में मध्य दिल्ली के कनाट प्लेस से गोल मार्केट इलाके में माकपा मुख्यालय तक एक जुलूस भी निकाला गया. दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्नथानम और पार्टी के लोक सभा सांसद इस जुलूस में शामिल थे. शाह ने केरल के कन्नूर जिले में तीन अक्तूबर से जन रक्षा यात्रा की शुरुआत की जिसका समापन 17 अक्तूबर को तिरुवनंतपुरम में किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें