35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी और लालू चौक के नाम पर हिंसक बवाल, घर में घुसकर भाजपा नेता के पिता की हत्या

पटना : बिहार के दरभंगा जिले में एक सनसनीखेज घटना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गयी है. जानकारी के मुताबिक अपने-अपने चहेते नेता के नाम पर चौका का नाम रखने को लेकर हुए विवाद में भाजपा नेता के पिता की हत्या कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता […]

पटना : बिहार के दरभंगा जिले में एक सनसनीखेज घटना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गयी है. जानकारी के मुताबिक अपने-अपने चहेते नेता के नाम पर चौका का नाम रखने को लेकर हुए विवाद में भाजपा नेता के पिता की हत्या कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता के पिता की हत्या को घर में घुसकर अंजाम दिया गया है. मामले को लेकर स्थानीय लोगों में काफी तनाव है. स्थानीय लोगों के मुताबिक दो साल पहले चौक का नाम मोदी चौक रखा गया था, मोदी चौक का नाम बदलकर लालू चौक रखने को लेकर राजद और भाजपा कार्यकर्ताओं में बात इतनी बढ़ी कि गुरुवार की रात भारी संख्या में जुटे हमलावरों ने भाजपा नेता के घर पर धावा बोल दिया और इसी क्रम में भाजपा नेता के पिता को पीटाऔरधारदार हथियार से वार कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गयी.

घटना के बाद भादवा चौक पर उक्त नेता के घर जाकर पुलिस ने मामले की जांच की और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस घटना में घायल भाजपा नेता कमलेश यादव का इलाज दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा है. चौक के आस-पास के लोगों का कहना है कि चौक के नाम को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था. इसी बीच कई लोग इसके विरोध में उतर गये थे. भाजपा नेता ने दो साल पहले उस चौक का नाम मोदी चौक रखा था.

कुछ स्थानीय जानकारों का कहना है कि यह उपचुनाव के बाद का प्रभाव है. बताया जाता है कि चौक का विरोध करने वाले युवक अचानकर भाजपा नेता कमलेश यादव के पास कल देर शाम पहुंचे और कहा कि चौक का नाम लालू चौक होगा. कमलेश यादव ने इसका विरोध किया. बाद में किसी तरह बीच-बचाव कर मामले को शांत किया गया. वहीं दूसरी ओर आधी रात करीब दो दर्जन बाइक सवार युवक बीजेपी कार्यकर्ता के घर पर पहुंचे और हमला बोल दिया. इस हमले से पूरा परिवार सकते में आ गया. रात भर कमलेश यादव के घर में आरोपी युवकों ने तांडव मचाया. बताया जा रहा है कि युवक लाठी, डंडे के अलावा हथियार से लैस थे और उन्होंने कमलेश यादव के पिता की पिटायी करने के साथ धारदार हथियार से वार कर उनकी हत्या कर दी.

कमलेश यादव ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दे दी है, उन्होंने पुलिस को दिये बयान में कहा है कि कुछ युवकों ने जबरन चौक का नाम बदलने की बात कही, उसके बाद जब उन्होंने विरोध किया, तो उनके परिवार पर हमला कर उनके पिता की हत्या कर दी गयी. खबर मिलने के बाद स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश है और वह आज सुबह दरभंगा से लहेरियासराय जाने वाली सड़क को जाम कर नारेबाजी भी करते रहे. भाजपा कार्यकर्ता आरोपितों के तुरंत गिरफ्तारी की मांग की. घटना की सूचना के बाद पुलिस ने कहा है कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छानबीन की जा रही है और बहुत जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

यह भी पढ़ें-
सोनिया का भोज खाने के बाद भ्रष्टाचार समर्थक दलों में दिखने लगी है यह खास बात : सुशील मोदी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें