34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनिया का भोज खाने के बाद भ्रष्टाचार समर्थक दलों में दिखने लगी है यह खास बात : सुशील मोदी

पटना : बिहार में लोकसभा के अररिया सीट पर राजद प्रत्याशी सरफराज आलम की जीत के बाद वहां की परिस्थितियों की चर्चा करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद पर निशाना साधा है. साथ ही सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे दलों को भी आड़े हाथों लेते हुए […]

पटना : बिहार में लोकसभा के अररिया सीट पर राजद प्रत्याशी सरफराज आलम की जीत के बाद वहां की परिस्थितियों की चर्चा करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद पर निशाना साधा है. साथ ही सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे दलों को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अररिया संसदीय क्षेत्र से राजद प्रत्याशी सरफराज आलम की जीत के बाद, उनके इस्लामनगर स्थित आवास के सामने भारत विरोधी नारे लगने वाला वीडियो सामने आने से साफ हो गया कि महज एक चुनावी सफलता के लिए संवेदनशील सीमांचल क्षेत्र में विपक्ष ने किन ताकतों के साथ हाथ मिलाया और वह किनके मंसूबे पूरे करना चाहता है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भाजपा देशद्रोही तत्वों की सियासी सांठगांठ के विरुद्ध संघर्ष जारी रखेगी.सुशील मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय अस्मिता पर गर्व के साथ विकास के एजेंडे पर काम करने वाली एनडीए सरकार को हटाने के लिए बसपा, सपा, राजद और कांग्रेस देश को जातीय-धार्मिक आधार पर तोड़ने वाली ताकतों से हाथ मिला रही है. भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में घिरे सभी दल जांच एजेंसियों से बचने के लिए एक-दूसरे पर लगाये आरोप भुलाकर साथ आ गये हैं. सुशील मोदी ने खासकर सोनिया गांधी के 17 दलों के साथ हुई बैठक और भोज पर तंज कसते हुए कहा कि सोनिया गांधी का भोज खाने के बाद भ्रष्टाचार समर्थक दलों में नयी ऊर्जा दिख रही है.

सुशीलमोदी ने कहाकि केंद्र सरकार ने गुरुवार को ग्रेच्युटी (संशोधन) विधेयक लोकसभा से पारित कराया, जिससे अब निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को भी 20 लाख रुपये तक की ग्रेच्युटी टैक्स-फ्री मिल सकेगी. पहले निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को कर-मुक्त ग्रेच्युटी देने की सीमा 10 लाख रुपये थी. विपक्ष इस बिल को भी रोकने के लिए हंगामा करता रहा. गतिरोध के बावजूद सरकार की पहल से सेवा क्षेत्र में लगे लाखों लोगों को लाभ होगा. वहीं दूसरी ओर मोदी ने दिल्ली के अखबार में छपी खबर को आधार बना कर राजद द्वारा विधान मंडल की कार्यवाही को स्थगित कराने पर सवाल उठाते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव को बताना चाहिए कि पटना की जिस कीमती 3 एकड़ जमीन पर उनका 750 करोड़ का माॅल अवैध तरीके से बन रहा था उसकी वे मालिक कैसे बने?

उन्होंने कहा कि आखिर कोचर बंधुओं ने तत्कालीन कंपनी मामले के मंत्री प्रेम चंद गुप्ता की कंपनी को लालू प्रसाद के रेलमंत्रित्व काल में वह जमीन क्यों लिख दी थी? क्या कोचर बंधुओं को टेंडर में हेराफेरी कर रेलवे के रांची और पूरी के दो होटल लंबे समय की लीज पर नहीं दिया गया? 10 साल बाद प्रेम चन्द गुप्ता की कंपनी डिलाइट मार्केटिंग प्रा. लि. ने आखिर कंपनी सहित करोड़ों की जमीन औने-पौने भाव में लालू परिवार को क्यों सौंप दी? उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा कि जब इस मामले को 2017 में हम लोगों ने पुख्ता प्रमाण और कागजात के साथ उठाया तो सीबीआई ने जांच के बाद आरोपों को सही पाकर एफआइआर दर्ज की. आय कर विभाग ने उस जमीन को औपबंधिक तौर पर जब्त कर लिया है तथा प्रर्वत्तन निदेशालय ने मनी लाउंड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है.

सुशील मोदी ने कहा कि राजद अखबार की खबर को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत कर रहा है. 2008 में शरद यादव के नेतृत्व में शिवानन्द तिवारी और ललन सिंह ने इस मामले को तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समक्ष उठाया था. विधान मंडल में हल्ला-हंगामा कर राजद लालू परिवार के भ्रष्टाचार को छुपाना चाहता है. अगर उसे लग रहा है कि लालू प्रसाद को फंसाया गया है तो कोर्ट में जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें-
VIDEO : तेजस्वी ने पूछे सीबीआई से तीखे सवाल, सुशील मोदी ने कहा- लालू का परिवार…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें