31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL नीलामी में इन 10 स्‍टार खिलाड़ियों को नहीं मिला कोई खरीददार, रह गये खाली हाथ

बेंगलुरु : इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 11वें सत्र के लिए बेंगलुरु में हुए नीलामी का मेगा शो खत्म हो चुका है. बेंगलुरु में दो दिन (27 और 28 जनवरी) सजी इस मंडी में कई खिलाडिय़ों पर जम के धन वर्षा हुई, तो कई बड़े खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला. इंग्लैंड टीम के विवादित […]

बेंगलुरु : इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 11वें सत्र के लिए बेंगलुरु में हुए नीलामी का मेगा शो खत्म हो चुका है. बेंगलुरु में दो दिन (27 और 28 जनवरी) सजी इस मंडी में कई खिलाडिय़ों पर जम के धन वर्षा हुई, तो कई बड़े खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला. इंग्लैंड टीम के विवादित हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर इस साल सबसे बड़ी बोली लगी.

स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ रुपये में खरीदा. वहीं भारत के बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकत आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज बन गये. उन्‍हें राजस्‍थान रॉयल ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा.

IPL Auction : ये हैं आईपीएल -11 के टॉप 10 महंगे खिलाड़ी

एक ओर इन खिलाड़ियों पर धन वर्षा हुई, तो कई ऐसे स्‍टार क्रिकेटर रहे जिन्‍हें कोई भी खरीददार नहीं मिला. उन खिलाड़ियों में भारत के इरफान पठान और इशांत शर्मा हैं. उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड), लेंडल सिमंस (वेस्टइंडीज), हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका), शॉन मार्श (ऑस्ट्रेलिया), ईयोन मोर्गन (इंग्लैंड), एडम जम्पा (ऑस्ट्रेलिया), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका) और मिशेल मैकलेनघन का भी नाम उन खिलाड़ियों की सूची में आ गया जिन्हें खारीददारों की अंत तक इंतजार रही, लेकिन उन्‍हें किसी भी फ्रेंचाइजों ने नहीं खरीदा.

#IPLAuction : प्रीति जिंटा ने गेल की बचायी लाज, जब नहीं मिला कोई खरीददार तो मदद के लिए बढ़ायी हाथ

एक नजर उनके आईपीएल प्रदर्शन पर

1. मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड) – मार्टिन गुप्टिल ने दो टीमें किंग्स इलेवन पंजाब, और मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल खेला. उन्‍होंने 10 मैच की 10 पारियों में कुल 189 रन बनाये.

2. लेंडल सिमंस (वेस्टइंडीज) – लेंडल सिमंस मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल में हिस्‍सा ले चुके हैं. 29 IPL में खेल चुके सिमंस ने एक शतक की मदद से कुल 1079 रन बनाये हैं.

3. हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका) – अफ्रीका के सबसे शानदार खिलाड़ी अमला को इस बार कोई भी खरीददार नहीं मिला. अमला ने पिछली बार किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेला था. 16 IPL मैच खेल चुके अमला ने दो शतक की मदद से 577 रन बनाये हैं.

4. शॉन मार्श (ऑस्ट्रेलिया) – ऑस्‍ट्रेलिया के शॉन मार्श ने पिछला आईपीएल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेला था. 71 IPL 71 खेल चुके मार्श ने एक शतक की मदद से 2477 रन बनाये हैं.

5. ईयोन मोर्गन (इंग्लैंड) – ईयोन मोर्गन को इस आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके मोर्गन ने 52 आईपीएल में कुल 854 रन बनाये हैं.

6. इरफान पठान (भारत) – टीम इंडिया से बाहर चल रहे पठान इस बार आईपीएल में नजर नहीं आयेंगे. पठान ने चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल मैच खेला है. इरफान पठान ने अब तक 103 मैच की 82 पारियों में एक अर्धशतक की मदद से 1139 रन बनाये हैं.

7. एडम जम्पा (ऑस्ट्रेलिया) – ऑस्‍ट्रेलिया के जम्‍पा को इस बार आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला और उन्‍हें खाली हाथ लौटना पड़ा. जम्‍पा ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की ओर से आईपीएल में हिस्‍सा लिया और 11 मैच में 19 विकेट लिये.

8. लसिथ मलिंगा (श्रीलंका) – श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज मलिंगा सबसे अधिक निराश होंगे, क्‍योंकि उन्‍होंने आईपीएल के कारण अपने देश की क्रिकेट बोर्ड से भी एक बार बगावत कर लिया था और आज उन्‍हें कोई खरीददार नहीं मिला है. मलिंगा मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल में हिस्‍सा लिया और 110 मैच में 154 विकेट हासिल किये, जिसमें उन्‍होंने एक बार 5 विकेट भी लिये.

9. ईशांत शर्मा (भारत) – दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट शृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले इशांत को इस बार आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला और उन्‍हें नीलामी में खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. इशांत शर्मा डेक्कन चार्जर्स, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके हैं. उन्‍होंने 76 मैच में 58 विकेट ले चुके हैं. जिसमें उन्‍होंने एक बार पांच विकेट भी लिया है.

10. मिशेल मैकलेनघन (न्‍यूजीलैंड) – न्‍यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज को भी इस साल आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला और उन्‍हें निराश वापस लौटना पड़ा. मैकलेनघन ने मुंबई इंडियंस की ओर से आखिरी बार आईपीएल खेला था. उन्‍होंने 40 मैच में अब तक 54 विकेट लिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें