25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर पर हॉकी स्टिक और लोहे की छड़ से हमला करने वाले डेढ़ा पर लगेगा लाइफ टाइम बैन

नयी दिल्ली : दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने अंडर-23 क्रिकेटर अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की पूरी तैयारी कर ली है जिसने राज्य की अंडर-23 टीम में चयन नहीं होने पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अमित भंडारी के साथ मारपीट की थी. सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष भंडारी पर डेढ़ा और उसके […]

नयी दिल्ली : दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने अंडर-23 क्रिकेटर अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की पूरी तैयारी कर ली है जिसने राज्य की अंडर-23 टीम में चयन नहीं होने पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अमित भंडारी के साथ मारपीट की थी.

सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष भंडारी पर डेढ़ा और उसके साथियों ने सोमवार को सेंट स्टीफन्स मैदान पर तब हमला किया जब वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की तैयारी कर रही दिल्ली की सीनियर टीम का अभ्यास मैच देख रहे थे. डेढ़ा और 15 अन्य ने भंडारी पर हॉकी स्टिक, क्रिकेट बल्लों और लोहे की रॉड से हमला किया. इस पूर्व तेज गेंदबाज के माथे और शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट आयी हैं.

इसे भी पढ़ें…

WATCH : क्रिकेट के मैदान पर एक और हादसा : अशोक डिंडा के सिर पर लगी गेंद, मैदान पर गिरे

उन्हें इसके बाद अस्पताल ले जाया गया और उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी. इस बीच दिल्ली पुलिस ने डेढ़ा को गिरफ्तार कर लिया. वह अभी पुलिस हिरासत में है. डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि डेढ़ा की सजा तय करने के लिये बुधवार को बैठक होगी.

उन्होंने कहा कि अभी के हिसाब से डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाना महज औपचारिकता है. शर्मा ने मंगलवार को कहा, हमारी बुधवार को बैठक होगी, लेकिन जैसे हमारे पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने सुझाव दिया है, मुझे लगता है कि हमारे पास अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. उसने जो कुछ किया उसके लिये वह कड़ी सजा का हकदार है.

डीडीसीए अध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने सभी आयु वर्गों के चयनकर्ताओं और कुछ पूर्व क्रिकेटरों को बैठक में बुलाया है. शर्मा ने कहा, हमें चयन मामलों पर चर्चा करने की जरूरत है, लेकिन मैं सभी चयनकर्ताओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें भयमुक्त होकर टीमों का चयन करना जारी रखना चाहिए.

इसे भी पढ़ें…

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पर हॉकी स्टिक, लोहे की छड़ से हमला, अस्‍पताल में भर्ती

मैंने लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया वे पुलिस अधिकारियों को सभी कोण से जांच करने के लिये कहें. मैं जानना चाहता हूं कि क्या इस हमले के पीछे किसी तरह की साजिश थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें