36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शमी की हसीन ”हेट स्‍टोरी”, पत्नी का आरोप, भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर करते थे शमी, ऑडियो रिकॉर्डिंग आया सामने

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद और बढ़ता ही जा रहा है. हसीन लगातार अपने क्रिकेटर पति के खिलाफ आरोपों की बौछार कर रही हैं. एक के बाद एक आरोपों के बाउंसर से शमी डिफेंसीव मोड़ में आ गये हैं. शमी और उनके […]

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद और बढ़ता ही जा रहा है. हसीन लगातार अपने क्रिकेटर पति के खिलाफ आरोपों की बौछार कर रही हैं.

एक के बाद एक आरोपों के बाउंसर से शमी डिफेंसीव मोड़ में आ गये हैं. शमी और उनके परिवार वालों पर थाने में शिकायत करने के बाद हसीन जहां ने मीडिया के सामने उनके और शमी के बीच हुई बातचीत का रिकॉर्ड सुनाया.

इसे भी पढ़ें….

मोहम्मद शमी के पक्ष में आये चेतन चौहान, कहा क्रिकेट से जुड़ा मुद्दा नहीं, बीसीसीआई अनुबंध ना तोड़े

इससे पहले हसीन ने थाने में शमी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी हैं. पत्नी हसीन जहां द्वारा लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद जादवपुर थाने की पुलिस ने मोहम्मद शमी, उनके बड़े भाई हासीब अहमद, शमा परवीन (बड़े भाई की पत्नी), अंजुमन आरा (मोहम्मद शमी की मां) व शबीना अंजूम (मोहम्मद शमी की बहन) के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया है. जल्द ही पुलिस की तरफ से आरोपी सदस्यों को पूछताछ के लिए लालबाजार में बुलाया जायेगा.

* क्‍या है ऑडियो रिकॉर्डिंग में

पति और अपने ससुराल वालों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद हसीन जहां ने एक दिन के बाद प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता में उन्‍होंने एक बार फिर अपने आरोपों को दुहरायीं और शमी के साथ हुई बातचीत का रिकॉर्डिंग भी उन्‍होंने जारी किया.

इसे भी पढ़ें….

शमी की बढ़ सकती है मुश्किलें, बीसीसीआई के बाद डेयरडेविल्स भी दे सकता है झटका

रिकॉर्डिंग में हसीन बोल रही हैं, शमी प्‍लीज झूठ मत बोलो, तुम सच कब बताओगे. तुम्‍हें मेरी और बेटी की कोई चिंता नहीं हैं. तुम्‍हें किसी की भी चिंता नहीं है. मैं तुमसे कहती हूं, अलिश्‍बा (पाकिस्‍तानी लड़की) कौन है. और जितने भी चैट हैं वो तुम्‍हारे ही हैं न.

इसके बाद हसीन ने शमी से दुबई के बारे में पूछी और मोहम्‍मद भाई (कथित फिक्सिंग मामले में हसीन ने इसी व्‍यक्ति का नाम लिया था) के बारे में जानकारी ली. इस पर शमी ने कहा, अलिश्‍बा मोहम्‍मद भाई के दिये मेरे पैसे लेकर आयी थी.

इसे भी पढ़ें….

मोहम्मद शमी व परिवार के 4 सदस्यों पर FIR, पत्‍नी हसीन ने लगाये ये आरोप…!

हसीन ने शमी पर बाउंसर फेंकते हुए कहीं, तुम्‍हारे चैट में पैसों की कोई बात नहीं हुई केवल गंदे चैट ही हैं. अब पैसे कहां से आ गये. रिकॉर्डिंग में हसीन आगे शमी से पूछा, पहले तो तुमने अलिश्‍बा के बारे में कहा कि वो कहां से आ गयी और अब कह रहे हो कि उससे तुम्‍हें पैसे लेने थे.

* भाई से संबंध बनाने के लिए मजबूर करते थे शमी : हसीन

हसीन जहां ने शमी पर सनसनीखेज आरोप लगाये हैं. उन्‍होंने थाने में जो लिखित शिकायत की है उसमें उन्‍होंने आरोप लगाया है कि शमी उसपर अपने भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर करते थे.

इसे भी पढ़ें….

फिक्सिंग के आरोप पर बोले क्रिकेटर शमी, मर जाऊंगा, पर ऐसा काम नहीं करूंगा

हसीन जहां ने कहा, शमी के बड़े भाई हासीब अहमद ने शमी के कहने पर मेरे साथ दुष्कर्म की कोशिश की. शमी के कई अन्य लड़कियों से शारीरिक संबंध थे, इसके बारे में बात करने पर वह मुझे मारता-पीटता था. उसके परिवार वालों ने भी मुझ पर शारीरिक व मानसिक अत्याचार किये हैं.

* मेरी हत्‍या की हुई थी कोशिश : हसीन

हसीन ने कहा, मुझे खाने में जहर मिलाकर खिलाकर जान से मारने की कोशिश की गयी. मैं बस शमी के सुधरने का इंतजार कर रही थी, लेकिन इन तीन वर्षों में वह नहीं सुधरा. परिवार ना टूटे, इसके कारण इतना कुछ होने के बावजूद मैं चुप रही, लेकिन अगर मैं अब चुप रही तो पूरा परिवार मुझे मानसिक रोगी बताकर मुझे मानसिक अस्पताल भेज देगा या मेरी जान ले लेगा. इसके कारण मैंने मुंह खोला है.

* मेरी मर्जी के बगैर डिलीट किया मेरी फेसबुक अकाउंट

हसीन ने शमी पर आरोप लगाया कि उनके मर्जी के बगैर उनका फेसबुक अकाउंट क्‍यों डिलीट कराया गया. उन्‍होंने मीडिया के सामने कहा कि उनकी बातें कहीं नहीं सुनी गयी तो फिर उन्‍होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया और फेसबुक पर अपनी बात रखी. इसके बाद जब मैंने शमी पर कई गंभीर आरोप लगाये तो फिर मेरी मर्जी के बगैर मेरे फेसबुक अकाउंट को डिलीट कर दिया गया.

* क्‍या है मामला

पत्नी हसीन जहां ने क्रिकेटर शमी पर कई सनसनीखेज आरोप लगाये हैं. उन्‍होंने शमी के कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध का आरोप लगाया है और लड़कियों के साथ शमी की फेसबुक और वाट्सएप हुई गंदी बातों का स्‍क्रिन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल की. हालांकि हसीन ने जो चैट शेयर किया था उसमें कहीं भी शमी के नाम का जिक्र नहीं हैं. बहरहाल हसीन लगातार शमी पर अरोपों का बौछार कर रही हैं और शमी डिफेंसिव मोड़ में आ गये हैं.

* शमी ने सभी आरोपों को निराधार बताया

पत्नी द्वारा गंभीर आरोप के बाद शमी ने अपने घर से प्रेस वार्ता किया और अपने ऊपर लग रहे सारे आरोपों को झूठा और बेबुनियाद बताया. उन्‍होंने कहा, उनकी पत्नी हसीन की मानसिक हालत ठीक नहीं है. उनकी शादी के चार साल हो गये और वो जो कह रही हैं कि उन्‍हें पिछले चार साल से इन सारी बातों का पता था तो फिर ये सारे आरोप वो पहले क्‍यों नहीं लगायीं. इतने दिनों से क्‍यों बर्दास्‍त करती रही.

इसे भी पढ़ें….

पत्नी ने शमी पर लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप, बोलीं, दे सकता है देश को धोखा, शिकायत दर्ज

इसके पीछे किसी बाहरी लोगों का हाथ है. मेरे खेल को खराब करने की साजिश हो रही है. हसीन ने मेरे ऊपर जो मैच फिक्सिंग का गंभीर आरोप लगा रही हैं उसका उन्‍हें प्रुफ देना पड़ेगा. मैं ऐसा करने से पहले मर जाना अच्‍छा समझूंगा.

* क्या कहती है पुलिस और किन-किन धाराओं के तहत शमी पर मामला हुआ दर्ज

इस मामले में कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि हसीन जहां की लिखित शिकायत पर जादवपुर थाने में शमी समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गयी है. मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच का भार लालबाजार के वीमेन ग्रिवांस सेल की टीम को दिया गया है. हसीन जहां से इस मामले में जुड़े सबूत लेकर जिन लोगों पर आरोप लगाया गया है, उनसे पूछताछ कर सभी का बयान लिया जायेगा, जिससे मामले की जांच कर सच्चाई का पता चल सके.

आइपीसी की किन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

498 A : पत्नी पर अत्याचार – तीन वर्ष तक की कड़ी सजा

323 : जानबूझ कर चोट पहुंचाना – न्यूनतम एक वर्ष

307 : गैर इरादतन हत्या – अधिकतम सात वर्ष की सजा

376 : दुष्कर्म – 10 वर्ष से लेकर आजीवन कारावास

506 : अपराधिक धमकी – दो वर्ष तक कारावास

328 : जहर या हानिकारण पदार्थ के जरिये हानि पहुंचाना – अधिकतम 10 वर्ष की सजा

34 : अपराधिक शाजिश में शामिल होना – तीन वर्ष तक सजा

इसे भी पढ़ें….

शमी के खिलाफ कोर्ट जाएंगी पत्नी हसीन जहां, पाकिस्‍तानी महिला के साथ बनाया अवैध संबंध, फिर घर आकर मुझे पीटा

कभी पत्नी के लिए लोगों से लड़ गये थे शमी, अब लगा घरेलू हिंसा और अवैध संबंध का आरोप, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें