Advertisement

Auto sector

  • Jun 28 2018 6:13PM

Donald Trump ने हार्ले डेविडसन को दी धमकी, कहा-पूरी तरह अमेरिका में रहो, वर्ना...

Donald Trump ने हार्ले डेविडसन को दी धमकी, कहा-पूरी तरह अमेरिका में रहो, वर्ना...

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन से 100 फीसदी अर्थात पूरी तरह से अमेरिका में ही रहने को कहा है. ट्रंप ने कंपनी को चेताते हुए कहा कि अगर कंपनी यूरोपीय संघ के जवाबी शुल्क के बदले में अपनी विनिर्माण इकाइयों को स्थानांतरित करती है, तो हम इसे कभी नहीं भूलेंगे.

इसे भी पढ़ें : इसे भी पढ़ें : Harley Davidson के फैसले से ट्रेड वार छेड़ने वाले डोनाल्ड ट्रंप के छूट गये पसीने, जानिये क्यों...?

हार्ले-डेविडसन ने सोमवार को अमेरिकी प्रतिभूति एवं एक्सचेंज आयोग (एसईसी) को भेजी जानकारी में कहा था कि यूरोपीय संघ द्वारा अमेरिका से आयात पर लगाये गये नये जवाबी शुल्क के कारण अमेरिका से यूरोपीय संघ को निर्यात की जाने वाली मोटरसाइकिल पर औसतन करीब 2,200 डॉलर की बढ़ोतरी होगी.

यूरोपीय संघ ने आयात शुल्क 6 फीसदी से बढ़ाकर 31 फीसदी कर दिया है. अमेरिका से हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिलें यूरोपीय संघ को भेजी जाती हैं. ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि हार्ले-डेविडसन को पूरी तरह से अमेरिका में रहना चाहिए. उसे उन लोगों के साथ रहना चाहिए, जिन्होंने उसे सफलता दिलायी.

कंपनी ने कहा कि अमेरिकी शुल्क के जवाब में यूरोपीय संघ द्वारा लगाये गये जवाबी शुल्क से बचने के लिए कुछ उत्पादन को अमेरिका से यूरोपीय संघ में स्थानांतरित करने की योजना है. ट्रंप ने बुधवार को कहा कि मैंने आपके लिए बहुत कुछ किया है और फिर यह कदम. अन्य कंपनियां वहां वापस लौट रहीं हैं, जहां से वो ताल्लुक रखती हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement