1. home Hindi News
  2. national
  3. union home minister amit shah lays foundation stone for nrupatunga university in karnataka prt

नृपतुंगा विश्वविद्यालय का शिलान्यास, स्मार्ट ई-बीट एप की लॉन्चिंग, कर्नाटक को अमित शाह की बड़ी सौगात

अपने दौरे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 12वीं सदी के समाज सुधारक एवं लिंगायत संत बसवेश्वर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. बता दें, यह एक प्रभावशाली समुदाय है और इसे बीजेपी के लिए एक मजबूत वोट बैंक के रूप में देखा जा रहा है.

By Agency
Updated Date
Union Home Minister Amit Shah
Union Home Minister Amit Shah
Twitter


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कर्नाटक के लोगों को ढेरों सौगात दिए. बेंगलुरु में अमित शाह ने नृपतुंगा विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया. यही नहीं, शाह ने वर्चुअल माध्यम से बेल्लारी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला का भी उद्घाटन किया. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक पुलिस का स्मार्ट ई-बीट एप भी लॉन्च किया. इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि, जब पूरे कर्नाटक में ये कंसेप्ट लांच हो जाएगा, तब पुलिस की सेवा आम लोगों तक और तेजी से पहुंचेगी.

संत बसवेश्वर की प्रतिमा पर की पुष्पांजलि

अपने दौरे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 12वीं सदी के समाज सुधारक एवं लिंगायत संत बसवेश्वर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. बता दें, यह एक प्रभावशाली समुदाय है और इसे बीजेपी के लिए एक मजबूत वोट बैंक के रूप में देखा जा रहा है. 2018 में भी विधानसभा चुनाव से पहले शाह ने बसवेश्वर सर्कल स्थित इसी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की थी.

अमित शाह ने किया लोगों को संबोधित

अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक, अमित शाह ने लोगों को भी संबोधित किया. शाह ने कहा कि, आज देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है. उन्होंने कहा कि, इन 75 साल के सफर में देश ने कई मंजिलें पार की है, और आज हम यहां आकर खड़े हुआ हैं. उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत विश्व में सर्वोच्च स्थान पर पहुंचे लिए विकास में सबका योगदान जरूरी है.

दौरे के मायने

गौरतलब है कि, कर्नाटक में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए 150 सीटों का लक्ष्य तय करने के ठीक एक महीने बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह बेंगलुरु पहुंचे है. इससे पहले शाह ने कर्नाटक का दौरा एक अप्रैल को किया था. उस समय वहां प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लिया था. उम्मीद की जा रही है कि, अपने इस दौरे में शाह द्वारा मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा सहित अन्य नेताओं से मिलकर पार्टी की चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें