1. home Hindi News
  2. national
  3. sachin waze latest updates mukesh ambani mumbai police antilia case mansukh hiren murder case sanjay raut bjp shiv sena amh

Sachin Waze News : सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गरम, बोली शिवसेना- जल में रहकर मगरमच्छ से...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिवसेना
शिवसेना
Twitter
  • संजय राउत ने वझे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए

  • एंटीलिया केस में एक के बाद एक खुलासे के बीच राजनीति में भूचाल

  • भाजपा ने कहा है कि वझे का नार्को टेस्ट करवाना चाहिए

Sachin Waze News : एंटीलिया केस में एक के बाद एक खुलासे के बीच राजनीति में भूचाल आ गया है. मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वझे को गिरफ्तार किया है जिसके बाद शिवसेना गुस्से में है. शिवसेना नेता संजय राउत ने वझे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि वो अच्छा अधिकारी हैं. राउत ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के जरिए महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने का गंभीर आरोप भी लगा दिया है. मामले पर भाजपा ने कहा है कि वझे का नार्को टेस्ट करवाना चाहिए.

शिवसेना ने मुखपत्र सामना के संपादकीय के माध्‍यम से हमला किया है. अपने लेख में पार्टी नेता संजय राउत ने लिखा कि मुंबई पुलिस की जांच पर राज्य के विपक्ष के नेता आरोप लगाने का काम करते हैं. पुलिस के मनोबल पर इसका प्रभाव पड़ता है. यह राज्यव्यवस्था पर दबाव बनाने की कोशिश है. इस दबाव की वजह से ही पुलिस और प्रशासन विपक्ष के नेताओं को गुप्त जानकारी मुहैया करा देते हैं. ऐसा होना सरकार के लिए अशुभ संकेत है, लेकिन सबको पानी में रहना है. मगरमच्छ से बैर क्यों करना, ऐसा सबको लगने लगे तो सूबे का प्रवाह दूषित हो जाएगा.

आपको बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास विस्फोटकों से लदी एक एसयूवी मिलने के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को 12 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया. वाजे, दक्षिण मुंबई में कंबाला हिल स्थित एजेंसी के दफ्तर में पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे.

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि सचिन वाजे को रात 11 बजकर 50 मिनट पर एनआईए मामला आरसी/1/2021/एनआईए/एमयूएम में गिरफ्तार कर लिया गया. कार्माइकल रोड स्थित अंबानी के आवास के पास खड़ी एक एसयूवी (स्कॉर्पियो) में 25 फरवरी को जिलेटिन की कुछ छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था. एनआईए ने कहा कि वाजे को 25 फरवरी को विस्फोटकों से भरा वाहन खड़ा करने में भूमिका निभाने और इसमें संलिप्त रहने को लेकर गिरफ्तार किया गया.

‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' वाजे, ठाणे निवासी व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत मामले में भी सवालों के घेरे में हैं. उक्त स्कॉर्पियो हिरानी के पास ही थी. हिरन पांच मार्च को ठाणे जिले में क्रीक में मृत पाये गए थे। आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) हिरन मामले की जांच कर रहा है. हिरन का शव मिलने के कुछ दिनों बाद एटीएस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

शनिवार को वाजे का बयान दर्ज करते हुए एनआईए ने एसयूवी मिलने और हिरन की कथित हत्या के मामलों में अब तक की गई जांच के बारे में जानकारी साझा करने के लिए अपराध शाखा के एसीपी नितिन अलकनुरे और एटीएस एसीपी श्रीपद काले को बुलाया था. अलकनुरे और काले करीब चार घंटे बाद एनआईए कार्यालय से चले गए. हिरन की पत्नी ने वाजे पर अपने पति की संदिग्ध मौत मामले में संलिप्त होने के आरोप लगाए थे. इसी हफ्ते वाजे को मुंबई अपराध शाखा से हटा दिया गया था.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें