1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi said on corona warriors personnel serving people in times of crisis are true patriots

कोरोना वारियर्स पर बोले राहुल गांधी- 'संकट के समय लोगों की सेवा कर रहे कर्मी सच्चे देशभक्त'

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
Twitter

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना संकट के समय लोगों की सेवा में जुटी आशाकर्मियों, नर्सों और आंगनवाड़ी कर्मियों की तारीफ करते हुए शुक्रवार को कहा कि ये लोग सच्चे देशभक्त हैं. उन्होंने एक संदेश में कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में हमारी आशाकर्मी, नर्स और आंगनवाड़ी कर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर साहस और समर्पण भाव से काम कर रही हैं.

राहुल गांधी ने कहा है कि जरूरत की घड़ी में देश की सेवा करना सबसे बड़ी देशभक्ति है. हमारे ये सेवाकर्मी असली देशभक्त हैं जो संकट के समय लोगों को सुरक्षित रखने में लगे हुए हैं. उनके मुताबिक ऐसे माहौल में इन सामुदायिक कर्मियों की भूमिका महत्वपूर्ण है जिसमें दुष्प्रचार और भय कोरोना वायरस से बड़ा खतरा पैदा करता है.

कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैं आशा करता हूं कि संकट खत्म होने के बाद उनकी बेमिसाल सेवाएं उनके कामकाज के हालात में व्यापक बदलाव में मुख्य भूमिका अदा करेगी.' उन्होंने कहा, 'मैं देश की सेवा के लिए हर सेवाकर्मी को सलाम करता हूं और उनकी एवं उनके परिवार की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.'

प्रियंका ने लिखा योगी को पत्र- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया कि राज्य सरकार कोरोना से जुड़ी अफवाहों एवं गलत धारणाओं के फैलने पर तत्काल रोक लगाए और लोगों को मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के साथ बड़े पैमाने पर चिकित्सा जांच करे.

प्रियंका ने आगे लिखा कि 6 करोड़ की आबादी वाले देश दक्षिण कोरिया ने हर 1000 लोगों पर करीब 6 लोगों की टेस्टिंग की और वायरस के संक्रमण को रोकने में सफलता हासिल की है. राजस्थान के भीलवाड़ा में युद्ध स्तर पर काम हुआ और 9 दिनों के भीतर 24 लाख लोगों की स्क्रीनिंग करके ज्यादा से ज्यादा जांच की गई और संक्रमित लोगों की पहचान की गयी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें