1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi gujarat visit pays tribute to savarkar amit shah hospital inauguration today amh

PM Modi in Gujarat : '8 साल में गलती से भी ऐसा कुछ नहीं किया है, जिससे देश का सिर झुके', बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आपने मुझे जो संस्कार और शिक्षा दी, समाज के लिए जीने की बातें सिखाई, उसकी की बदौलत मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी. केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार राष्ट्रसेवा के 8 साल पूरे कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi in Gujarat
PM Modi in Gujarat
twitter

PM Modi in Gujarat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात पहुंच चुके हैं. यहां उन्होंने राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित मातुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी राजकोट में जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी है. पिछले 8 सालों में देश विकास के पथ पर चल रहा है. हमने देश के विकास को नयी गति दी है. 3 करोड़ से जयादा गरीबों को पक्‍के घर दिये गये. गरीब की गरिमा सुनिश्‍चित की गयी. प्रधानमंत्री के गुजरात दौर के दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद हैं. गुजरात पहुंचने के पहले पीएम मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये और अपने गुजरात दौरे के संबंध में बताया.

गलती से भी ऐसा कुछ नहीं किया है, जिससे देश को सिर झुकाना पड़े

अपने संबोधन की शुरूआत में पीएम मोदी ने कहा कि ये आप के ही संस्कार हैं, पूज्य बापू और सरदार पटेल की इस पवित्र धरती के संस्कार हैं कि 8 साल में गलती से भी ऐसा कुछ किया है, जिसके कारण आपको या देश के किसी नागरिक को अपना सिर झुकाना पड़े. आज जब गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुकाकर गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपने मुझे जो संस्कार और शिक्षा दी, समाज के लिए जीने की बातें सिखाई, उसकी की बदौलत मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी. केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार राष्ट्रसेवा के 8 साल पूरे कर रही है. इन वर्षों में हमने गरीब की सेवा, सुशासन और गरीब के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हमने देश के विकास को नई गति दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मैं आज गुजरात में रहूंगा. यहां राजकोट और गांधीनगर में कार्यक्रमों में शिरकत करूंगा. इन कार्यक्रमों में स्वास्थ्य सेवा, सहकारिता और किसान कल्याण जैसे प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं. अगले ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि सुबह 10:30 बजे मैं मातुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, जो सौराष्ट्र में लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, वहां मैं जाने वाला हूं.

सावरकर को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि

एक और ट्वीट में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने लिखा कि मैं गांधीनगर में शाम 4 बजे 'सहकार से समृद्धि' कार्यक्रम में सहकारिता क्षेत्र के दिग्गजों के बीच रहूंगा. गुजरात के सहकारी क्षेत्र ने राज्य की प्रगति में बड़ी भूमिका निभाई है. इन ट्वीट्स के पहले पीएम मोदी ने आज सुबह एक और ट्वीट किया. उन्होंने एक वीडियो ट्वीट करके लिखा कि मां भारती के कर्मठ सपूत वीर सावरकर को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि...

क्‍या है गुजरात में पीएम मोदी का कार्यक्रम

गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक नवनिर्मित अस्पताल का दौरा किया, वे सहकारी संस्थाओं के प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे और नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री राजकोट के अत्कोट में नवनिर्मित ‘मातुश्री के डी पी मल्टीस्पेश्यालिटी हॉस्पिटल' जाएंगे. वह एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार अपराह्न चार बजे प्रधानमंत्री ‘सहकार से समृद्धि' विषय पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के प्रमुखों के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम गांधीनगर में महात्मा मंदिर में आयोजित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री कलोल में आईएफएफसीओ में निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन भी करेंगे.

गुजरात का सहकारी क्षेत्र पूरे देश के लिए आदर्श

बयान में कहा गया है कि गुजरात का सहकारी क्षेत्र पूरे देश के लिए आदर्श रहा है. राज्य के सहकारी क्षेत्र की 84,000 से अधिक सोसायटी में करीब 231 लाख सदस्य हैं. गुजरात में सहकारी आंदोलन को और मजबूत करने के लिए ‘‘सहकार से समृद्धि'' सम्मेलन गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित किया जा रहा है जिसमें विभिन्न सहकारी संस्थाओं के प्रमुख हिस्सा लेंगे. राज्य की सहकारी संस्थाओं के सात हजार से अधिक प्रतिनिधि सम्मेलन में शामिल हो रहे हैं. इसमें कहा गया है कि उत्पादन बढ़ाने और आमदनी बढ़ाने में किसानों की मदद के वास्ते प्रधानमंत्री कलोल में आईएफएफसीओ में 175 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन भी करेंगे.

मातुश्री के डी पी मल्टीस्पेश्यालिटी हॉस्पिटल में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं

प्रधानमंत्री राजकोट में नवनिर्मित ‘मातुश्री के डी पी मल्टीस्पेश्यालिटी हॉस्पिटल' पहले सुबह पहुंचे. इसका संचालन श्री पटेल सेवा समाज करता है. इससे क्षेत्र के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें