1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra cm uddhav thackeray resign if there is floor test name of two cities changed mtj

महाराष्ट्र कैबिनेट ने दो शहर और एक एयरपोर्ट के नाम बदले, कांग्रेस ने की पुणे का नाम बदलने की मांग

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने यह मान लिया है कि उनकी सरकार बचने वाली नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अगर फ्लोर टेस्ट की नौबत आयी, तो उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे देंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Political Crisis: ...तो इस्तीफा दे देंगे उद्धव ठाकरे
Maharashtra Political Crisis: ...तो इस्तीफा दे देंगे उद्धव ठाकरे
File Photo

Maharashtra Cabinet Meeting: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट (Maharashtra Political Crisis) के बीच और विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की मीटिंग हुई. कैबिनेट की मीटिंग में दो शहरों और एक एयरपोर्ट का नाम बदल दिया गया. वहीं, महा विकास आघाड़ी (Maha Vikash Aghari) के घटक दल कांग्रेस ने एक और शहर का नाम बदलने की मांग की है. दूसरी तरफ, कहा जा रहा है कि अगर विधानसभा में फ्लोर टेस्ट (Floor Test in Maharashtra Assembly) की नौबत आयी, तो उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे.

औरंगाबाद, उसमानाबाद और नवी मुंबई एयरपोर्ट के नाम बदले

महाराष्ट्र कैबिनेट ने आज हुई बैठक में औरंगाबाद, उसमानाबाद और नवी मुंबई एयरपोर्ट के नाम बदलने को मंजूरी दे दी. औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर कर दिया गया है, जबकि उसमानाबाद को अब धाराशिव के नाम से जाना जायेगा. वहीं, नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम बदलकर डीबी पाटील इंटरनेशनल एयरपोर्ट कर दिया गया है.

पुणे का नाम बदलकर जीजाऊ नगर करने की मांग

कैबिनेट की मीटिंग के दौरान ही महाराष्ट्र कांग्रेस ने पुणे शहर का नाम बदलने की मांग की. कांग्रेस ने प्रस्ताव किया है कि पुणे शहर का नाम बदलकर जीजाऊ नगर कर दिया जाये. कैबिनेट की बैठक के बाद कांग्रेस के विधायक और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुनील केदार ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी को सहयोग के लिए धन्यवाद कहा है.

सुनील केदार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तारीफ की

सुनील केदार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमलोगों से कहा कि हमने उनका बहुत सहयोग किया. उन्होंने उम्मीद जतायी कि अब तक हमलोगों ने जिस तरह से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का सहयोग किया, भविष्य में भी उन्हें हमसे ऐसा ही सहयोग मिलता रहेगा. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वे (उद्धव ठाकरे) भी अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ पूर्ववत ही व्यवहार करते रहेंगे.

कैबिनेट की बैठक में भावुक हुए उद्धव ठाकरे

बता दें कि कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भावुक हो गये. कैबिनेट की बैठक में उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी के लोगों ने ही मेरे साथ धोखा किया. आपलोगों ने मेरा साथ दिया है. महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के सभी घटक दलों ने मेरा भरपूर समर्थन किया. इसके लिए आप सबका धन्यवाद.

कैबिनेट की बैठक के बाद एनसीपी नेता जयंत पाटील ने कही ये बात

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता जयंत पाटील ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि सभी तीन पार्टियां एक साथ आयीं और ढाई साल तक बेहतर काम किया. उन्होंने समर्थन देने वाली सभी पार्टियों को धन्यवाद दिया. पाटील ने कहा कि कल यानी 30 जून को विधानसभा में विश्वासमत आयेगा और यही तय करेगा कि सरकार रहेगी या नहीं. राज्यपाल ने 30 जून को 11 बजे विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने का निर्देश सरकार को दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें