1. home Hindi News
  2. national
  3. lalu prasad yadav cbi raid on at 17 places delhi to bihar rail ghotala after fodder scam rabri devi amh

लालू प्रसाद यादव के 17 ठिकानों पर CBI की रेड, रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप

जांच एजेंसी CBI ने दिल्ली तथा बिहार में 17 स्थानों पर छापे मारे. उन्होंने बताया कि यह कथित घोटाला तब का है जब लालू प्रसाद यादव संयुक्त प्रगतिशील सरकार में रेल मंत्री थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
lalu prasad
lalu prasad
pti

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्‍किलें फिर बढ़ती नजर आ रही है. शुक्रवार सुबह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने लालू के 17 ठिकानों पर छापेमारी की. जानकारी के अनुसार सीबीआई ने रेलवे में नौकरियों के बदले उम्मीदवारों से जमीन लेने के आरोप में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है.

यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहने के दौरान घोटाला करने का लालू पर आरोप

लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर अधिकारियों ने बताया है कि जांच एजेंसी ने दिल्ली तथा बिहार में 17 स्थानों पर छापे मारे. उन्होंने बताया कि यह कथित घोटाला तब का है जब लालू प्रसाद यादव संयुक्त प्रगतिशील सरकार में रेल मंत्री थे.

जेल से बाहर हैं लालू यादव

आपको बता दें कि 73 साल के नेता को पिछले दिनों ही चारा घोटाले के पांचवें केस में जमानत मिली है. यह चारा घोटाले का अंतिम मामला है, जिनमें उन्हें जमानत मिली है और वह जेल से बाहर आ चुके हैं.

पांच मामलों में पूरी कर चुके हैं सजा

पांच मामलों में अधिकतम पांच साल की सजा लालू प्रसाद यादव की पूरी हो चुकी है. जेल मैनुअल के अनुसार, सश्रम कारावास के अभियुक्तों के लिए नौ महीने की सजा को एक-एक साल की सजा मानी जाती है. लालू प्रसाद को पिछले दिनों हाइकोर्ट से जमानत मिली थी. लालू यादव 42 माह तक सजा काट चुके हैं.

लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ नया केस दर्ज

खबरों की मानें तो लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ नया केस दर्ज करने का काम सीबीआई ने किया है. सीबीआई ने इस मामले में शुरुआती जांच की थी जिसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बिहार की राजधानी पटना स्‍थित पूर्व मुख्‍यमंत्री और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर भी सीबीआई पहुंची है.

दिल्ली और बिहार में लालू के ठिकानों पर छापेमारी

न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने खबर दी है कि CBI ने राजद प्रमुख लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज किया है. लालू यादव को लेकर दिल्ली और बिहार में 17 जगहों पर छापेमारी चल रही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें