1. home Hindi News
  2. national
  3. cbi raid at 15 places connected to lalu prasad yadav in corruption case amh

लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर CBI की रेड, रेल मंत्री रहते घोटाला करने का आरोप

खबरों की मानें तो लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ नया केस दर्ज करने का काम सीबीआई ने किया है. सीबीआई ने इस मामले में शुरुआती जांच की थी जिसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lalu Yadav CBI Raid
Lalu Yadav CBI Raid
ani

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ( Lalu Yadav ) की मुश्‍किलें बढ़ती नजर आ रही है. जानकारी के अनुसार केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई  (CBI) ने लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापा मारा है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार छापेमारी की कार्रवाई भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में जांच एजेंसी ने की है.

क्‍या है मामला

बताया जा रहा है कि चारा घोटाला मामले में जमानत मिलने के कुछ हफ्ते बाद, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर यूपीए सरकार में रेल मंत्री के रूप में, उनके कार्यकाल के दौरान भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर भ्रष्टाचार का एक नया मामला दर्ज किया गया है. इसके बाद सीबीआई ने कार्रवाई शुरू की है. खबरों की मानें तो लालू यादव के अलावा, उनके परिवार के सदस्यों को भी नये मामले में आरोपी बनाया गया है.

लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ नया केस दर्ज

खबरों की मानें तो लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ नया केस दर्ज करने का काम सीबीआई ने किया है. सीबीआई ने इस मामले में शुरुआती जांच की थी जिसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बिहार की राजधानी पटना स्‍थित पूर्व मुख्‍यमंत्री और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर भी सीबीआई पहुंची है.

दिल्ली और बिहार में लालू के ठिकानों पर छापेमारी

न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने खबर दी है कि CBI ने राजद प्रमुख लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज किया है. लालू यादव को लेकर दिल्ली और बिहार में 17 जगहों पर छापेमारी चल रही है.

रेल मंत्री रहते लालू ने किया घोटाला

लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर अधिकारियों ने बताया है कि जांच एजेंसी ने दिल्ली तथा बिहार में 17 स्थानों पर छापे मारे. उन्होंने बताया कि यह कथित घोटाला तब का है जब लालू प्रसाद यादव संयुक्त प्रगतिशील सरकार यानी यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे.

जमानत के बाद लालू हुए थे रिहा

यहां चर्चा कर दें कि आरजेडी सुप्रीमो व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) बिरसा मुंडा जेल से जमानत पर कुछ दिन पहले रिहा हुए थे. हाइकोर्ट से उन्हें जमानत मिली थी जिसके बाद वे बाहर हैं. लालू यादव 42 माह तक सजा काट चुके हैं. लालू यादव एम्स में इलाजरत थे.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें