1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest hoping for talks between farmers and government leader buta singh said home minister amit shah gave assurance of talks today rjh

Farmers Protest : किसान नेता बूटा सिंह का दावा-अमित शाह ने दिया वार्ता का भरोसा, बन सकती है बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Protest
Farmers Protest
Twitter

नयी दिल्ली : कृषि बिल के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों और सरकार के बीच वार्ता के बाद सबकुछ सामान्य हो सकता है. ऐसी उम्मीद इसलिए की जा रही है क्योंकि कल रात से ही केंद्र सरकार किसानों के प्रदर्शन को समाप्त करने के लिए एक्टिव मोड में नजर आ रही है. गृहमंत्री अमित शाह ने देर रात तक भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ वार्ता की है.

वहीं आज भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष बूटा सिंह ने भी मीडिया से कहा है कि गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार दोपहर को उनसे बात की है. बूटा सिंह का दावा है कि अमित शाह ने आधिकारिक बातचीत का भरोसा दिया है और जल्दी ही बातचीत के लिए पत्र भिजवाने वाले हैं. अगर यह बात सही साबित हुई तो किसानों का आंदोलन सरकार के साथ वार्ता के बाद समाप्त हो सकता है.

किसान नेता बूटा सिंह ने आज दोपहर टिकरी बॉर्डर पर कहा कि दोपहर 12.30 बजे उन्हें गृहमंत्री अमित शाह का फोन आया था, उन्होंने वार्ता के लिए बुलाया है, लेकिन किसानों ने बुराड़ी जाने से मना किया है. किसान नेताओं ने कल प्रेस कॉंन्फ्रेंस कर बुराड़ी जाने से मना किया था और कहा था कि वह खुली जेल है, हम वहां नहीं जायेंगे.

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कल हैदराबाद में कहा था कि मैंने कभी यह नहीं कहा कि किसानों का आंदोलन राजनीति से प्रेरित है. किसानों ने किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं को उनके मंच से बोलने की इजाजत नहीं दी है. किसानों का तीन नये कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी है. जैसा कि किसानों ने कल कहा था उन्होंने राजधानी जाने वाले पांचों मुख्यमार्ग को जाम करने की चेतावनी दी.

किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने सोमवार सुबह ही लोगों को सिंघु और टिकरी बॉर्डर के बंद रहने की जानकारी देते हुए अन्य मार्ग से जाने को कहा. पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘ सिंघु बॉर्डर दोनों ओर से बंद है. कृपया दूसरे मार्ग से जाएं . मुकरबा चौक और जीटीके रोड पर यातायात परिवर्तित किया गया है. भयंकर जाम लगा है. कृपया सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी और रोहिणी से सिग्नेचर ब्रिज, जीटीके रोड, एनएच-44 और सिंघु बॉर्डर तक बाहरी रिंग रोड मार्ग पर जाने से बचें.स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदर्शनकारियों से अपील की कि वे कोरोना के नियमों का पालन करें और मास्क पहने और पर्याप्त सोशल डिस्टेंसिंग रखें. ताकि कोरोना का संक्रमण ना फैले.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें