1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus vaccine update rahul gandhi attack pm modi for corona vaccine said government of india unpreparedness is alarming corona cases today in india upl

Coronavirus vaccine: कोरोना वैक्सीन का देश को कोई संकेत नहीं, राहुल गांधी बोले- भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
File

Coronavirus vaccine, Coronavirus vaccin india, coronavirus cases today, Rahul gandhi news: देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर चिंताजनक स्थिति है और हर कोई कोविड वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. कोरोना वैक्सीन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि कोरोना वैत्सीन को लेकर भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक है. बता दें कि गुरुवार को भारत में कुल कोरोना मामलों की संख्या 33 लाख के पार चली गयी है. देश में दो कोरोना वैक्सीन ह्यूमन ट्रायल के अंतिम चरण में है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया- एक निष्पक्ष और समावेशी कोविड वैक्सीन पहुंच की रणनीति अब तक होनी चाहिए थी, लेकिन अभी भी इसके कोई संकेत नहीं हैं. कहा कि भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक है. इससे पहले 14 अगस्त को राहुल गांधी ने कहा था कि भारत कोविड-19 वैक्सीन उत्पादक देशों में से एक होगा. यह उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक स्पष्ट रूप से परिभाषित, समावेशी और न्यायसंगत वैक्सीन पहुंच रणनीति की आवश्यकता है.

बीते 24 घंटे में अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे

देश कोरोना वायरस ने बीते 24 घंटे में अब तक के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिए. 75,760 नए पॉजिटिव मामलो के साथ भारत में कुल मामलों की संख्या 33 लाख के पार कर गई. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 1023 मरीजों की मौत भी हो गई.

आंकड़ों पर अगर गौर करें तो भारत में कोरोना के कुल मामले 33,10,235 हो गए हैं. इनमें से 7,25,991 एक्टिव केस हैं. इसके साथ ही अभी तक 25,23,772 मरीज या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. भारत में अभी तक 60,472 मरीजों की इस माहामारी के कारण जान चली गई है.

कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

गौरतलब है कि ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन का मानव पर दूसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल बीते बुधवार को पुणे के एक मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में शुरू हो गया है. इस टीके कानिर्माण यहां स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा किया जा रहा है. अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो स्वयंसेवियों को भारती विद्यापीठ मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में टीके की खुराक दी गई. ये दोनों पुरूष हैं. उन्होंने बताया कि परीक्षण दोपहर एक बजे शुरू हुआ.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें