1. home Hindi News
  2. national
  3. corona ka teeka president ramnath kovind receives corona vaccine first dose of covid19 vaccine rr army hospital pm modi amit shah prt

Corona Vaccination: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाया टीका, जानिए पीएम मोदी समेत और कितने नेताओं ने ली है वैक्सीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाया टीका
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाया टीका
ANI
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाया कोरोना का टीका

  • सेना के आरआर अस्पताल में हुआ टीकाकरण

  • पीएम मोदी समेत कई नेता पहले ही ले चुके है वैक्सीन

Corona Virus Vaccination, Covid-19, Lagtest Updates: पीएम मोदी के बाद अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज का टीका ले लिया है. राष्ट्रपति कोविंद ने बुधवार को सेना के आरआर अस्पताल में वैक्सीन लगवाया. गौरतलब है कि राष्ट्रपति कोविंद से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन समेत कई वरिष्ठ मंत्रियों ने कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवा चुके हैं. वहीं कोरोना वैक्सीनेशन के तहत अब तक पूरे देश में करीब डेढ़ करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है.

बता दे, 1 मार्च से ही कोरोना टीकाकरण का दूसरा फेज शुरू हुआ है. दूसरे फेज के तहत पहले ही दिन पीएम मोदी ने टीका लगवाया था. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव का कहना है कि दूसरे चरण की शुरूआत से अबतक 2 से ज्यादा लोग टीका लगवा चुके हैं. दूसरे चरण में उन लोगों को टीका दिया जा रहा है जिनकी उम्र 60 साल से अधिक है, इनमें उन लोगों को भी शामिल किया है जो 45 साल से उपर हैं और गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं.

बता दें, देश में कोरोना टीकाकरण अभियान के पहले दो चरणों में करीब तीन करोड़ स्वास्थ्य और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया गया था. अब दूसरे चरण में गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को और देश के बुजुर्गों को कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है. बता दें, सरकारी अस्पतालों में निशुल्क कोरोना का टीका दिया जा रहा है, जबकि निजी अस्पतालों में इसेक लिए ढ़ाई सौ रुपये लिया जा रहा है.

गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस (COVID-19) के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से इजाफा देखा जा रहा था. लेकिन अब एअक बार फिर इसमें कमी देखने को मिल रही है. पिछले कुछ दिनों से 16,000 के पार आ रहे नए मामले अब 12,000 पर आ गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,286 नए मामले दर्ज किए गये. वहीं देश में पिछले 24 घंटे 91 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें