1. home Hindi News
  2. national
  3. congress new revival plan rahul priyanka meets with prashant kishor know detail prt

प्रशांत किशोर लगाएंगे कांग्रेस की नैया पार! जानिए राहुल-प्रियंका से मुलाकात के क्या हैं सियासी मायने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi
Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi
File Photo

प्रशांत किशोर से कांग्रेस की नजदीकियां एक बार फिर बढ़ रही हैं. दो दिन पहले यानी मंगलवार को प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात को लेकर कई अटकलें लगाये जा रहे हैं. दरअसल बंगाल चुनाव के बाद प्रशांत किशोर ने चुनावी रणनीतिकार के रुप में काम करने से मना कर दिया था. एसे में उनकी गांधी परिवार से मुलाकात के मायने तलाशे जा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आ रही है कि, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने प्रशांत किशोर को पार्टी में एक बड़ा पद देने की बात कही है. सलाहकार से इतर एक शीर्ष पद देने की बात कही है. और प्रशांत किशोर को सोचने के लिए समय भी दिया है. अगर किशोर कांग्रेस के ऑफर को स्वीकार कर लेते हैं तो वो आधिकारिक रुप से कांग्रेस से फिर जुड़ जाएंगे.

हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार, प्रशांत किशोर को कांग्रेस और राहुल गांधी की ओर से नए कांग्रेस संसदीय बोर्ड के नेतृत्व का ऑफर है. यह बोर्ड प्रमुख मुद्दों पर पार्टी के रुख पर विचार करेगा. हालांकि राहुल-प्रियंका और प्रशांत किशोर के बीच किन मुद्दों पर बातचीच हुई इसकी जानकारी को किसी को नहीं है लेकिन सूत्रों से जो खबर आ रही है उसकी मानें तो अगर किशोर बात मान लेते हैं तो उन्हें पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रशांत किशोर के पास पंजाब कांग्रेस की चुनावी रणनीति तैयार करने की जिम्मेदारी पहले से ही है. ऐसे में प्रशांत किशोर की राहुल-प्रियंका से मुलाकात के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि, यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्य और आगामी लोकसभा चुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा सकते हैं.

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों पहले प्रशांत किशोर ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी. इस दौरान तीसरे या चौथे मोर्चे के गठन के कयास लगाये जा रहे थे. हालांकि, मुलाकात में क्या बाद हुई इसकी जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन कयास लगाये जा रहे थे लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर ही दोनों में चर्चा हुई थी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें