1. home Hindi News
  2. national
  3. bjp release first list of candidates name core committee meeting west bengal election puducherry tamilnadu assam assembly election 2021 amit shah pm modi prt

Vidhan Sabha Chunav, BJP Meeting: टिकट बंटवारे पर आज बीजेपी करेगी मंथन, अमित शाह की अगुवाई में होगी बड़ी बैठक, जानिए कितने नामों पर लगेगी मुहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिम बंगाल, असम, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल में चुनावी रणभेरी बज चुकी है.
पश्चिम बंगाल, असम, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल में चुनावी रणभेरी बज चुकी है.
Twitter

West Bengal, Puducherry, Tamilnadu, Assam Assembly Election BJP Meeting: पांच राज्य पश्चिम बंगाल, असम, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल में चुनावी रणभेरी बज चुकी है. चुनावी मैदान में हर दल ताल ठोक रहा है. जीत की कवायद में नेता जी जान से जुटे हैं. बीजेपी भी इन पांचों राज्यों में जीत दर्ज करने की कोशिश में लगी है. ऐसे में खबर है कि भारतीय जनता पार्टी इन विधानसभा चुनाव के लिए इसी हफ्ते उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी. आज इसको लेकर बीजेपी आज बैठक कर रही है. जिसमें पश्चिम बंगाल का कोर ग्रुप भी शामिल है.

अबतक जो खबरे मिल रही है, उसके अनुसार आज की बैठक के बाद बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी. गौरतलब है कि बीजेपी सबसे ज्यादा तवज्जों बंगाल को दे रही है, ऐसे में बीजेपी का केन्द्रीय नेतृत्व बंगाल कोर ग्रुप के साथ बैठक कर भविष्य की रणनीति पर विचार करेगा. खबर है कि बीजेपी आज अपने 60 उम्मीदवारों के नाम पर फैसला ले लगी.

गौरतलब है कि आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में बंगाल के नेताओं के साथ बैठक कर रहे है. इस बैठक में जिनके भी नामों पर मुहर लगेगी पार्टी उसका ऐलान शुक्रवार को कर सकती है. इधर, प. बंगाल के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने तहा कि कोर कमेटी पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करेगी. नामों की सूची जल्दा जारी कर दी जाएगी.

बता दें, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गयी है. पहले चरण में पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. इनमें पुरुलिया, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम और बांकुड़ा जिले शामिल हैं. पहले चरण में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि नौ मार्च है. 10 मार्च तक नामांकन की स्क्रूटनी होगी. नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 12 मार्च है.

इधर, निर्वाचन आयोग ने बंगाल चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान का समय आधा घंटा बढ़ा दिया है. असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए भी अधिसूचना जारी कर दी गयी है. यहां भी पहले चरण के िलए 27 मार्च को मतदान होना है.

20 रैलियां कर सकते हैं पीएम, सात को आगाज : 'मिशन बंगाल' के तहत राज्य में प्रधानमंत्री की 20 रैलियां हो सकती हैं. इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी सात मार्च को कोलकाता स्थित ब्रिगेड मैदान से करेंगे.

इन जिलों में मतदान

जिला सीटें

पूर्व मेदिनीपुर 7

प मेदिनीपुर 6

झाड़ग्राम 4

बांकुड़ा 4

पुरुलिया 9

तृणमूल की तुष्टीकरण की राजनीति से राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में-योगी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मालदा जिले में चुनावी रैली को संबोधित किया. राज्य की तृणमूल सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया. दावा किया कि ममता सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के लिए अवैध प्रवासियों को राज्य में आने की अनुमति देकर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें