1. home Hindi News
  2. national
  3. arnab goswami arrest bjp attacks om congress blatant misuse of state power against arnab goswami reminds of emergency amit shah republiv tv mumbai police pwn

अर्णब की गिरफ्तारी पर भड़की बीजेपी, अमित शाह ने कहा- कांग्रेस ने फिर से लोकतंत्र को शर्मसार किया है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अर्णब की गिरफ्तारी पर भड़की बीजेपी, अमित शाह ने कहा- कांग्रेस ने फिर से लोकतंत्र को शर्मसार किया है
अर्णब की गिरफ्तारी पर भड़की बीजेपी, अमित शाह ने कहा- कांग्रेस ने फिर से लोकतंत्र को शर्मसार किया है
Twitter

‘रिपब्लिक टीवी' के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी दो साल पहले हुए एक आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है. अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस और महाराष्ट्र सरकार पर हमलावर हो रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह राज्य सरकार की शक्ति की दुरुपयोग है. यह आपातकाल की याद दिलाता है. एक पत्रकार की गिरफ्तारी करके कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने फिर से लोकतंत्र का शर्मसार किया है. लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के खिलाफ राज्य की सत्ता का दुरूपयोग करके गिरफ्तारी करना अभिव्यक्ती की आजादी पर हमला है. शाह ने कहा कि फ्री प्रेस के लिए यह हमला हो चाहिये.

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अरनब गोस्वामी को जिस तरह से गिरफ्तार किया गया, वह कांग्रेस पार्टी और महाराष्ट्र सरकार की मानसिकता को दर्शाता है. यह लोकतंत्र और पत्रकारिता के सिद्धांतों के लिए एक बड़ा झटका है. मैं इसकी निंदा करता हूं.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत ने आपातकाल के लिए इंदिरा गांधी को माफ नहीं किया. भारत ने कभी भी प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला करने के लिए राजीव गांधी को माफ नहीं किया. अब फिर से भारत सोनिया गांधी और राहुल गांधी को राज्य सत्ता का दुरुपयोग करके पत्रकारों को डराने के लिए उन्हें माफ नहीं करेगा.

जेपी नड्डा ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गाँधी के नेतृत्व में काम कर रही कांग्रेस अभी भी आपातकालीन मनस्तिथि में है. इसी का सबूत आज महाराष्ट्र में उनकी सरकार ने दिखाया है. लोग ही इसका लोकतांत्रिक जवाब देंगे.

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि स्वतंत्र मीडिया हमारे लोकतंत्र की विशेषता व संविधान का आदर्श है. इस स्वतंत्रता को दबाने का अर्थ है लोकतंत्र का गला घोंटना. अर्णब गोस्वामी के साथ आज जो कुछ हुआ वो हमें आपातकाल की याद दिलाता है. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मुंबई में प्रेस-पत्रकारिता पर जो हमला हुआ है वह निंदनीय है. यह इमरजेंसी की तरह ही महाराष्ट्र सरकार की कार्यवाही है. हम इसकी भर्त्सना करते हैं.

जबकि अर्णब के वकील ने कहा कि उसकी गिरफ्तारी की जानकारी उसकी पत्नी को नहीं थी. उनके साथ 2 पुलिस अधिकारियों ने मारपीट की. उनके परिवार के सदस्यों को धक्का दिया गया और घर को 3 घंटे के लिए बंद कर दिया गया. उनके बाएं हाथ पर खरोंच हैं और उनके हाथ पर लगी एक चोट को पुलिस ने तोड़ दिया था.

बता दें कि अर्णब गोस्वामी को 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अलीबाग पुलिस की एक टीम ने गोस्वामी को यहां उनके घर से गिरफ्तार किया.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें