1. home Hindi News
  2. national
  3. trp scam case arnab goswami taken into police custody blames mumbai police physically assaulted his family republic tv pwn

दो साल पुराने आत्महत्या के मामले में अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, 'द एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया' ने की निंदा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हिरासत में लिये गये अर्णब गोस्वामी, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा इस घटना ने दिला दी आपातकाल की याद
हिरासत में लिये गये अर्णब गोस्वामी, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा इस घटना ने दिला दी आपातकाल की याद
Twitter

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने मुंबई पुलिस पर खुद के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने उनके आवास में प्रवेश किया और उन्हें हिरासत में लेने का प्रयास किया. इस दौरान उनके साथ मारपीट भी की गयी. अर्नब गोस्वामी का कहना है कि मुंबई पुलिस द्वारा उन पर शारीरिक हमला किया गया है.

मुंबई पुलिस पर आरोप लगाते हुए अर्नब गोस्वामी का कहना है कि मुंबई पुलिस ने उनकी सास और ससुर, बेटे और पत्नी पर शारीरिक हमला किया. रिपब्लिक टीवी पर दिखाए गए वीडियो के अनुसार मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के साथ भी मारपीट की है. हालांकि इसके बाद मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है. द एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्बण गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की है. "गिल्ड ने महाराष्ट्र के सीएम से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि गोस्वामी के साथ उचित व्यवहार किया जाए और मीडिया द्वारा महत्वपूर्ण रिपोर्टिंग के खिलाफ राज्य शक्ति का उपयोग नहीं किया जाए."

इस मामले पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र में प्रेस स्वतंत्रता पर हमले की निंदा करते हैं. यह प्रेस के इलाज का तरीका नहीं है. यह हमें उन आपातकालीन दिनों की याद दिलाता है जब प्रेस को इस तरह से व्यवहार किया गया था.

‘रिपब्लिक टीवी' के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अलीबाग पुलिस की एक टीम ने गोस्वामी को यहां उनके घर से गिरफ्तार किया.

अधिकारी ने बताया कि 2018 में एक आर्किटेक्ट और उनकी मां ने कथित तौर पर गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी द्वारा उनके बकाया का भुगतान न किए जाने के कारण आत्महत्या कर ली थी. इस वर्ष मई में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आर्किटेक्ट अन्वय नाइक की बेटी अदन्या नाइक की नई शिकायत के आधार पर फिर से जांच का आदेश दिये जाने की घोषणा की थी.

देशमुख ने बताया था कि अदन्या ने आरोप लगाया है कि अलीबाग पुलिस ने गोस्वामी के चैनल द्वारा बकाया भुगतान ना करने के मामले में जांच नहीं की. उसका दावा है कि इस कारण ही उसके पिता और दादी ने मई 2018 में आत्महत्या कर ली थी.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें