34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के पास पाक की करतूत के पुख्ता सबूत, सीमा पार से आये पाकिस्तानी सैनिकों के खून के धब्बे मिले

नयी दिल्ली : भारत की सीमा में घुस कर हमारे दो जवानों की हत्या करने और उनके शवों के साथ बर्बरता के पुख्ता सबूत भारत के हाथ लगे हैं. इसने पाकिस्तान की सरकार और उसकी सेनाकी पोल खोल कर रखदी है. सीमा पर खून के कुछ धब्बे मिले हैं, जो एलओसी पार कर भारतकी सीमा […]

नयी दिल्ली : भारत की सीमा में घुस कर हमारे दो जवानों की हत्या करने और उनके शवों के साथ बर्बरता के पुख्ता सबूत भारत के हाथ लगे हैं. इसने पाकिस्तान की सरकार और उसकी सेनाकी पोल खोल कर रखदी है. सीमा पर खून के कुछ धब्बे मिले हैं, जो एलओसी पार कर भारतकी सीमा में घुसे थे और दो भारतीय जवानों की हत्या कर दी थी. इन्होंने हमारे जवानों के सिर काट डाले और उनके शवों के साथ वो सब किया, जो इंसानियत को शर्मसार करती है.

पाकिस्तान की एक गोली का जवाब चार गोलियों से दे रहा है भारत : जितेंद्र सिंह

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा, ‘क्या हमें यकीन है कि ये पाकिस्तान आर्मी के ही लोग थे? जी हां, हमें यकीन है.’ कृष्णा घाटी सेक्टर में दो जवानों की हत्या और उनके शवों के साथ बर्बरता पर पाकिस्तान के खिलाफ भारत के पास दो बड़े सबूत हैं.

पाकिस्तान को एक बार फिर हार्ट ऑफ एशिया में अलग-थलग करेगा भारत

पहला सबूत यह है कि भारतीय जवानों के साथ पाकिस्तानी जवान का भी खून मिला है. दूसरा सबूत यह है कि पाकिस्तानी जवान के खून के धब्बे भारतीय सीमा के भीतर मिले हैं. यानी पाकिस्तानी जवानों ने एलओसी को पार किया था,यह स्पष्ट हो गया है. गोपाल बागले ने कहा कि हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि हमारे जवानों की हत्या पाकिस्तान के सैनिकों और उनके लोगों ने की है.

पाक की करतूत से आम व खास में दिख रहा आक्रोश

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कृष्णा घाटी के रोजा नाले का ज़िक्र किया, जहां खून के धब्बे मिले. रोज़ा नाला कृष्णा घाटी इलाके में ही है. यहां पर पांच नाले हैं, जो भारतीय हिस्से से निकल सीधे पाक अधिकृत कश्मीर तक जाते हैं. इन्हीं नालों के जरिये पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराता है. रोजा नाला के पास जहां पाकिस्तानी सैनिकों के खून के धब्बे मिले हैं, वहीं पाकिस्तान सेना की एक पोस्ट भी है.

आखिर कब सबक सीखेगा पाकिस्तान!

इसी पोस्ट से सोमवार सुबह बैट टीम को कवर फायर दिया गया था. ये पांचों नाले पुंछ से पीओके जानेवाली पुलत्थ नदी में मदारपुर नाम की जगह पर मिल जाते हैं. मदारपुर के पास ही तातापानी है, जहां भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों को मारा था और उनके लांचिंग पैड्स ध्वस्त कर दिये थे.

खून के धब्बोंके पाकिस्तानी जवानों केहोने की तस्दीक करने के बाद विदेश सचिव एस जयशंकर ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और उनसे सैनिकों की हत्या पर भारत के गुस्सेका इजहार किया. उन्होंनेपाकिस्तान की इस करतूत पर बासित से नाराजगी भी जतायी.

सुधरो, वरना छिड़ेगी जंग!

एस जयशंकर ने अब्दुल बासित से कहा, ‘उच्चायुक्त होने के नाते हम ये उम्मीद करते हैं कि इस नृशंस हत्या को लेकर भारत में आक्रोश की जो भावना है, उसे आप एकदम सही तरीके से अपनी सरकार तक पहुंचायेंगे.’ हालांकि, पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि पाकिस्तान की सेना ने इस घटना में शामिल नहीं है, लेकिन वह भारत की बात अपनी सरकार तक पहुंचा देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें