27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रगान के अपमान पर जम्मू यूनिवर्सिटी में तनाव, एबीवीपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

जम्मू : भाजपा की छात्र इकाई एबीवीपी के कार्यकर्ता जम्मू विश्वविद्यालय में घुस गये. उन्होंने वहां विश्वविद्यालय और इस्लामिक विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच चल रहे फुटबाल मैच में बाधा डालते हुये आरोप लगाया कि कश्मीर के छात्रों ने राष्ट्रगान का अनादर किया है. जम्मू विश्वविद्यालय प्रशासन ने कश्मीर के शेर-ए-कश्मीर कृषि, […]

जम्मू : भाजपा की छात्र इकाई एबीवीपी के कार्यकर्ता जम्मू विश्वविद्यालय में घुस गये. उन्होंने वहां विश्वविद्यालय और इस्लामिक विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच चल रहे फुटबाल मैच में बाधा डालते हुये आरोप लगाया कि कश्मीर के छात्रों ने राष्ट्रगान का अनादर किया है.

जम्मू विश्वविद्यालय प्रशासन ने कश्मीर के शेर-ए-कश्मीर कृषि, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एसकेयूएसएसटी) के छात्रों द्वारा राष्ट्रगान का अनादर करने के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के आरोपों की जांच के आदेश दिये हैं और इसके लिए समिति गठित की है.

जम्मू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आर डी शर्मा ने कहा, ‘‘हम किसी को भी राष्ट्रगान का अनादर करने नहीं दे सकते. आरोप की जांच के लिए एक समिति गठित की गयी है.” एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कश्मीर के एसकेयूएएसटी के छात्रों ने जम्मू विश्वविद्यालय के मैदान पर फुटबॉल का मैच शुरू होने से पहले राष्ट्रगान का अपमान किया.

एक एबीवीपी छात्र ने दावा किया, ‘‘हमने एक तस्वीर का हवाला दिया जो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रही है जिसमें कथित तौर पर तीन अप्रैल को उद्घाटन समारोह में राष्ट्रगान के दौरान कश्मीर के दो छात्र एक-दूसरे से बात करते दिखाई दे रहे हैं.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें