31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय पूरे देश को जाता है, इस मसले पर राजनीति ना की जाये : पर्रिकर

नयी दिल्ली : सर्जिकल स्ट्राइक पर देश में राजनीति तेज है इसी बीच रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपील की है कि इस विषय पर राजनीति ना की जाये. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक जिसे सेना ने पीओके में अंजाम दिया, इस ऑपरेशन का श्रेय पूरे देश को जाता है. सर्जिकल स्ट्राइक को सेना ने […]

नयी दिल्ली : सर्जिकल स्ट्राइक पर देश में राजनीति तेज है इसी बीच रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपील की है कि इस विषय पर राजनीति ना की जाये. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक जिसे सेना ने पीओके में अंजाम दिया, इस ऑपरेशन का श्रेय पूरे देश को जाता है. सर्जिकल स्ट्राइक को सेना ने अंजाम दिया है किसी राजनीतिक पार्टी ने नहीं. हालांकि इस बयान के दौरान उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के श्रेय का बंटवारा भी कर दिया. उन्होंने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन के श्रेय का बहुत बड़ा हिस्सा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है, क्योंकि उनके मार्गदर्शन के बगैर यह संभव नहीं था.

इस विभाग का मंत्री होने के नाते थोड़ा श्रेय मुझे जाता है क्योंकि इसके लिए प्लानिंग और निर्णय लेने में मेरी भी अहम भूमिका थी. अगर इस पूरे ऑपरेशन के लिए किसी को श्रेय देना है तो वह भारतीय सेना को दीजिए. पर्रिकर ने भाजपा नेताओं के श्रेय लेने के सवाल के जवाब में कहा कि मुझे श्रेय लेने में कोई परेशानी नहीं है. इसका श्रेय सभी ले सकते हैं इसमें वो लोग भी शामिल है जिन्होंने इस पर सवाल उठाये हैं. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. भारतीय सेना के साथ देश की 124 करोड़ जनता को इसका श्रेय देना चाहिए.
गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर राजनीतिक पार्टियों में घमासान मचा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई पार्टी के नेताओं ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा और यह कहा कि वे सेना को श्रेय देने की बजाय खुद श्रेय ले रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें