26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एसीबी ने मारा DCW में छापा, स्वाति ने कहा, हम चुप नहीं रहेंगे

नयी दिल्ली : एसीबी ( एंटी करप्शन ब्यूरो) ने दिल्ली महिला आयोग के दफ्तर में छापा मारा. एसीबी को भर्तियों में घोटाले की शिकायत मिली थी. महिला आयोग की पूर्वअध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने इस मामले में शिकायत की थी. चैयरमैन स्वाति मालीवाल पर अपने परिवार के सदस्यों की महिला आयोग के अन्य पदों पर […]

नयी दिल्ली : एसीबी ( एंटी करप्शन ब्यूरो) ने दिल्ली महिला आयोग के दफ्तर में छापा मारा. एसीबी को भर्तियों में घोटाले की शिकायत मिली थी. महिला आयोग की पूर्वअध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने इस मामले में शिकायत की थी. चैयरमैन स्वाति मालीवाल पर अपने परिवार के सदस्यों की महिला आयोग के अन्य पदों पर भरती का आरोप लगाया था.

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट पर इसकी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एसीबी गिरफ्तार करने के लिए और पूछताछ करने के लिए स्वतंत्र है लेकिन उन्हें लगता है कि वो इस तरह से हमें चुप करा सकते हैं तो यह गलत है. ‘आप’ के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा, "इतना अच्छा काम करने वाले दिल्ली महिला आयोग को मोदी जी ने नहीं बख़्शा. ये बहुत बुरा किया मोदी जी ने."
एसीबी को यह शिकायतें 15 दिन पहले मिली थी इसी आधार पर महिला आयोग के दफ्तर में आज छापेमारी की गयी. लगभग 4 घंटे तक एसीबी की टीम ने आयोग की सेक्रेटरी पीपी ढल लसे पूछताछ की. एसीबी ने इस दौरान कई फाइलों को भी छानबीन की.
एसीबी को इस मामले में दो शिकायतें मिली पहली बरखा सिंह (पूर्व चेयरमैन दिल्ली महिला आयोग) ने डीसीडब्यू में लगी नौकरी में सहयोग करने का आरोप लगाया था तो दूसरी शिकायत पूर्व मुख्य सचिव उमेश सहगल ने की थी. बरखा ने स्वाति मालीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 85 लोगों की नियुक्ति की गई, जिसमें एक आम आदमी पार्टी से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के वकील की बेटी को भी नौकरी दी गई. बरखा ने यह भी आरोप लगाया कि जिन लोगों को नौकरी दी गयी है उनकी योग्यता की जांच नहीं की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें