20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कश्मीर में कर्फ्यू, प्रतिबंध, अलगाववादियों ने मार्च निकालने का किया आह्वान

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में अलगाववादियों के मार्च निकालने के आह्वान के मद्देनजर अधिकारियों के आज सुरक्षा बढाने के बीच कश्मीर में कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंध जारी हैं. घाटी में मौजूदा अशांति के दौरान अनंतनाग में ही सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘अनंतनाग जिला […]

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में अलगाववादियों के मार्च निकालने के आह्वान के मद्देनजर अधिकारियों के आज सुरक्षा बढाने के बीच कश्मीर में कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंध जारी हैं. घाटी में मौजूदा अशांति के दौरान अनंतनाग में ही सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘अनंतनाग जिला नगर में कुछ तत्वों के मार्च निकाले जाने के आह्वान के बाद एहतियातन उपाय के तहत घाटी के अनंतनाग, बारामूला, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है.’ उन्होंने बताया कि श्रीनगर में 11 पुलिस थाना अंतर्गत इलाकों में भी कर्फ्यू है.

अधिकारी ने बताया, ‘चार जिलों – बांदीपोरा, बडगाम, गंदरबल और कुपवाडा तथा श्रीनगर शहर के बाकी इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं.’ अधिकारी ने बताया कि घाटी में स्थिति अब तक शांतिपूर्ण है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली. मोबाइल टेलीफोन, मोबाइल इंटरनेट सेवा और ट्रेन सेवा 17वें दिन भी स्थगित रही, जबकि नागरिकों की मौत के विरोध में अलगाववादी समूहों द्वारा आहूत हडताल के चलते स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान भी बंद रहे.

घाटी में प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहे अलगाववादी समूहों ने आज अनंतनाग जिले में मार्च निकालने का आह्वान किया. इस अशांति के दौरान अनंतनाग जिले में 15 से अधिक लोगों की मौत हुई है. उन्होंने इस हडताल को 29 जुलाई तक के लिए बढा दिया है और बुधवार को कुलगाम जिले में मार्च निकालने का भी आह्वान किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें