35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रज्ञा-राजनाथ बैठक संबंधी अपने दावे पर अडिग हैं दिग्विजय, तस्वीरें पोस्ट कीं

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राजनाथ सिंह के प्रज्ञा ठाकुर से मुलाकात करने के अपने दावे पर टिके रहते हुए ट्विटर पर आज एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें कथित रुप से दिखाया गया है कि मालेगांव विस्फोट मामले की आरोपी गृह मंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठी […]

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राजनाथ सिंह के प्रज्ञा ठाकुर से मुलाकात करने के अपने दावे पर टिके रहते हुए ट्विटर पर आज एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें कथित रुप से दिखाया गया है कि मालेगांव विस्फोट मामले की आरोपी गृह मंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठी हैं.

कांग्रेस महासचिव ने फोटोग्राफ के साथ ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, ‘‘क्या आप प्रज्ञा ठाकुर के साथ दो भाजपा नेताओं को पहचानते हैं? राजनाथ जी और शिवराज जी क्या कोई प्रतिक्रिया देंगे?” हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह तथाकथित तस्वीर कब ली गई. पूर्व में भाजपा ने दिग्विजय के इस दावे को ‘‘निराधार” बताया था कि राजनाथ सिंह ने उस समय वर्ष 2008 में प्रज्ञा ठाकुर से मुलाकात की थी जब भाजपा विपक्ष में थी. इसके बाद दिग्विजय ने यह प्रतिक्रिया दी है.
कांग्रेस नेता दिग्विजय पहले भी इसी प्रकार के आरोप लगा चुके हैं जिन्हें तब राजनाथ ने खारिज कर दिया था. वर्ष 2012 के एक वीडियो में दिग्विजय जाकिर नाइक की तारीफ कर रहे हैं जिसके सामने आने के बाद भाजपा ने उन्हें निशाना बनाया है. इसके बाद दिग्विजय ने फिर से प्रज्ञा एवं राजनाथ की मुलाकात का मामला उठाया. हाल में ढाका के एक कैफे में हुए आतंकवादी हमले में शामिल लोगों के जाकिर से प्रेरित होने की खबरें सामने आने के बाद जाकिर सरकार की जांच के दायरे में आ गए हैं.
वीडियो मामले पर खिंचाई करते हुए दिग्विजय ने आज ट्वीट किया, ‘‘मेरा जाकिर नाइक के साथ मंच साझा करने का चार साल पुराना मामला तीन से अधिक दिनों तक राष्ट्रीय मीडिया में दिखाया गया जबकि उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है. दोहरे मापदंड.” उन्होंने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, ‘‘मीडिया में संघी तत्व एवं मोदी भक्त मेरे प्रति बहुत दयालु रहे हैं. मुफ्त प्रचार करने और मुझे सुर्खियों में बनाए रखने के लिए धन्यवाद .
इस प्रकार के और नए मामले निकालिए. अपनी पूरी टीम को दिग्विजय के खिलाफ चीजें ढूंढने में लगा दीजिए.” भाजपा इस बात पर जोर देती रही है कि जाकिर राष्ट्रीय सुरक्षा को एक ‘‘खतरा” हैंक्योंकि उनके भाषणों से यह स्पष्ट है कि उन्होंने लोगों को ‘‘भडकाया.” दिग्विजय ने पत्रकार वेद प्रताप वैदिक के जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद के साथ पाकिस्तान में मुलाकात करने का मुद्दा भी उठाया और इस मुलाकात की एक फोटो पोस्ट की. उन्होंने कहा, ‘‘क्या मीडिया एवं मोदी भक्त इन्हें पहचानते हैं? पाकिस्तान में हाफिज सईद और वेद प्रताप वैदिक. हमने संसद में यह मामला उठाया और मोदी सरकार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.
” दिग्विजय ने कहा, ‘‘लेकिन मोदी भक्त और मीडिया में संघी तत्व चुप हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान सरकार वैदिक जी को हाफिज सईद से मुलाकात करने की ‘‘अनुमति कभी नहीं देती” यदि वह भारत एवं पाकिस्तान के बीच पर्दे के पीछे की कूटनीति का हिस्सा नहीं होते.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें