21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पठानकोट जांच : भारत ने पाकिस्तान के पांच अधिकारियों को वीजा दिया

नयीदिल्ली: भारत सरकार ने पठानकोट एयरबेस पर पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किये गये हमले की जांच के लिए पाकिस्तान के पांच अधिकारियों को भारत आने की अनुमति दे दी है. भारत सरकार ने पांच पाकिस्तानी अधिकारियों को भारत आने का वीजा दे दिया है. ये अधिकारी ज्वाइंट इनवेस्टीगेशन टीम के तहत भारत का दौरा करेंगे और […]

नयीदिल्ली: भारत सरकार ने पठानकोट एयरबेस पर पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किये गये हमले की जांच के लिए पाकिस्तान के पांच अधिकारियों को भारत आने की अनुमति दे दी है. भारत सरकार ने पांच पाकिस्तानी अधिकारियों को भारत आने का वीजा दे दिया है. ये अधिकारी ज्वाइंट इनवेस्टीगेशन टीम के तहत भारत का दौरा करेंगे और पठानकोट हमले की जांच में साक्ष्यों का आकलन करके पाकिस्तान से उसके लिंक की पहचान में मदद करेंगे.

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जब सार्क देशों के विदेश मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेने नेपाल के पोखरा पहुंची थीं तो वहीं यह तय हुआ था कि पाकिस्तानी टीम भारत के दौरे पर आयेगी. यह फैसला सुषमा स्वराज व उनके पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीज के बीच वार्ता में लिया गया था.

यह टीम 27 मार्च की शाम भारत आयेगी और 28 मार्च को पठानकोट जायेगी. हालांकि गुप्तचरी के खतरे को देखते हुए उन्हें कई संवेदनशील जगह पर जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी. उन्हें टेक्निकल एरिया में भी जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी. भारत सरकार उन्हें गुरदासपुर केतब एसपी रहे सलविंदर सिंह और उनके रसोइये से भी मिलने की अनुमति नहीं देगी. ध्यान रहे कि पठानकोट आतंकी हमले से पहले सलविंदर सिंह रहस्यमय ढंग से लापता हो गया थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें