33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संप्रग सरकार ने माल्या को संकट से उबारा : भाजपा

नयी दिल्ली : शराब व्यवसायी विजय माल्या के देश छोडने पर कांग्रेस द्वारा सरकार पर हो रहे हमले के बीच भाजपा ने आज आरोप लगाया कि विपक्षी दल लोगों को ‘‘गुमराह” कर रहा है और कहा कि संप्रग शासन काल के दौरान संकट से उबारने के लिए उन्हें दिए गए पैकेज पर कांग्रेस स्पष्टीकरण दे. […]

नयी दिल्ली : शराब व्यवसायी विजय माल्या के देश छोडने पर कांग्रेस द्वारा सरकार पर हो रहे हमले के बीच भाजपा ने आज आरोप लगाया कि विपक्षी दल लोगों को ‘‘गुमराह” कर रहा है और कहा कि संप्रग शासन काल के दौरान संकट से उबारने के लिए उन्हें दिए गए पैकेज पर कांग्रेस स्पष्टीकरण दे.

सरकार का बचाव करते हुए भाजपा ने आरोप लगाए कि उन्हें 3100 करोड रुपये का ऋणदेने के लिए बैंकों पर ‘‘दबाव” बनाया गया और 2012 में उनके बंद खाते से रोक हटा ली गई . पार्टी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में ‘‘जानबूझकर” ऋणनहीं चुकाने को लेकर माल्या के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया शुरु कर दी गई है.
पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘‘कांग्रेस को लोगों को गुमराह करने का प्रयास नहीं करना चाहिए. इसके बजाए इसे लोगों को बताना चाहिए कि उसकी सरकार ने माल्या को संकट से उबारने के लिए बैंकों पर दबाव क्यों बनाया और उनसे उनके खाते पर से पाबंदी हटाने को क्यों कहा गया जो ऋणनहीं चुकाने के कारण जब्त किए गए थे.” राज्यसभा में कल वित्त मंत्री अरुण जेटली के भाषण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश के अलग…अलग हिस्से में 22 मामले दर्ज थे और कुछ संपत्तियां जब्त की गई थीं.
कांग्रेस पर हमला करते हुए शर्मा ने कहा कि विगत में ‘‘ऐसे लोगों से उसकी मिलीभगत” थी. उन्होंने भोपाल गैस कांड के आरोपी वारेन एंडरसन और बोफोर्स मामले के संदिग्ध ओत्तावियो क्वात्रोच्चि के भागने का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘‘तत्कालीन कानून मंत्री ने क्वात्रोच्चि की सहायता के लिए विदेशों में कई हफ्ते तक डेरा डाला था.” उन्होंने कहा कि आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने ब्रिटेन भागने से पहले संप्रग शासनकाल के दौरान वित्तीय अनियमितताएं की थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें