35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटियाला हाउस मामला : पत्रकारों से मारपीट मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल

नयी दिल्ली : पटियाला हाउस कोर्ट के सामने कल पत्रकारों से मारपीट के विरोध में पत्रकारों ने आज प्रेस क्लब ऑफ इंडिया से सुप्रीम कोर्ट तक विरोध मार्च निकाला.सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के बाद पत्रकारों ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने कल पटियाला हाउस कोर्ट में संवाददाताओं से मारपीट की थी. प्रतिनिधिमंडल […]

नयी दिल्ली : पटियाला हाउस कोर्ट के सामने कल पत्रकारों से मारपीट के विरोध में पत्रकारों ने आज प्रेस क्लब ऑफ इंडिया से सुप्रीम कोर्ट तक विरोध मार्च निकाला.सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के बाद पत्रकारों ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने कल पटियाला हाउस कोर्ट में संवाददाताओं से मारपीट की थी. प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई, बरखा दत्ता आदि शामिल थे. उधर, उच्चतम न्यायालय पटियाला हाउस अदालत परिसर में हुई हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली याचिका पर बुधवार को तत्काल सुनवाई करने को सहमत भी हो गया है.

गौरतलब हो कि कल कोर्ट कंपाउंड में वकीलों द्वारा कई पत्रकारों की पिटाई की गयी थी. घटना में कई चैनलों के संवाददाता और मीडियाकर्मियों को वकीलों ने पीटा था. मारपीट में आईबीएन सेवन के पत्रकार अमित पांडेय सहित कई पत्रकारों को गंभीर चोटें आयी थीं.

जानकारी के मुताबिक इस विरोध मार्च में कई वरिष्ठ पत्रकारों ने हिस्सा लिया. कल जब कोर्ट में कन्हैया की पेशी थी उस वक्त वहां पत्रकार सामाचार संकलन के लिये जमा हुए थे. वकीलों का गुस्सा इस बात को लेकर था कि कन्हैया को हाइलाइट करने के लिये मीडिया के लोग आये हुए हैं. वकीलों की किसी बात को लेकर मीडियाकर्मियों से झड़प हो गयी और उन्होंने पत्रकारों पर ही हमला बोल दिया था. इतना ही नहीं एक अंग्रेजी चैनल की महिला संवाददाता से वकीलों ने बदसलूकी भी की थी.

पत्रकार गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी इस मसले पर मुलाकात करेंगे. पत्रकारों का आरोप है कि जब कुछ वकील पत्रकारों पर हमले कर रहे थे तो वहां खड़ी दिल्ली पुलिस पूरी तरह मूकदर्शक बनी हुई थी. इतना ही नहीं रिपोर्टिंग करने गये पत्रकारों के साथ बदसलूकी भी की गई जबकि कई पत्रकारों पर कैमरे के सामने हमला बोला गया. राष्ट्रीय चैनल एनडीटीवी की सोनल मेहरोत्रा को भी वकीलों ने धमकाया और तुरंत कोर्ट परिसर से बाहर जाने की धमकी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें