23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गणतंत्र दिवस पर 1000 महिलाएं करेंगी शनि शिगनापुर में पूजा!

पुणे : महाराष्‍ट्र के अहमदनगर में स्थित मंदिर शनि शिगनापुर में कल 1000 महिलाओं ने पूजा करने की धमकी दी है जिससे शहर में तनाव फैल गया है. महिलाओं के पूजा करने पर पाबंदी के खिलाफ एक महिला संगठन ने कल शहर में मार्च निकालने का फैसला किया है. गणतंत्र दिवस पर इस प्रकार के […]

पुणे : महाराष्‍ट्र के अहमदनगर में स्थित मंदिर शनि शिगनापुर में कल 1000 महिलाओं ने पूजा करने की धमकी दी है जिससे शहर में तनाव फैल गया है. महिलाओं के पूजा करने पर पाबंदी के खिलाफ एक महिला संगठन ने कल शहर में मार्च निकालने का फैसला किया है. गणतंत्र दिवस पर इस प्रकार के आयोजन ने पुलिस को चिंता में डाल दिया है. पुलिस ने मंदिर के आसपास लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी है इतना ही नहीं मंदिर की सुरक्षा पुलिस ने बढ़ा भी दी है.

मार्च निकालने वाले संगठन की अध्‍यक्ष तृप्ति देसाई ने कहा है कि जब हमने अभियान का एलान किया था तबसे हमें विरोध का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इससे फर्क नहीं पडेगा. हम 1000 महिलाओं के साथ मंदिर में प्रवेश करेंगे और वहां पूजा अर्चना करेंगे. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि ऐसा करने से हमें पुलिस रोकने की कोशिश करेगी लेकिन हमारा संकल्प दृढ है.

तृप्ति देसाई का दावा है कि उनके इस फैसले का स्वागत कई संगठनों ने किया है और वह कल के मार्च में उनके साथ रहेंगे. इस संगठन की महिलाओं का कहना है कि वह मार्च के दौरान कानून को अपने हाथ में नहीं लेंगी. इस मार्च को सफल बनाने के लिए संगठन ने एक प्लान बनाया है जिसे उजागर नहीं किया गया है.

बताया जा रहा है कि महिलाओं के इस मार्च को स्थानीय लोग रोकने की कोशिश करेंगे जिसमें उनका साथ कई धार्मिक संगठन देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें