28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर भारत में शीतलहर जारी, घर में दुबके लोग

नयी दिल्ली : पूरे उत्तर भारत में आज तापमान में गिरावट दर्ज की गयी जिसके कारण लोग घर में दुबके दिख रहे हैं. तापमान में कमी के कारण मॉर्निंग वॉक करने वाले लोग आज राजधानी सहित अन्य राज्यों में कम निकले. झारखंड की राजधानी रांची के कई इलाकों में कल बारिश हुई जिसके बाद बीती […]

नयी दिल्ली : पूरे उत्तर भारत में आज तापमान में गिरावट दर्ज की गयी जिसके कारण लोग घर में दुबके दिख रहे हैं. तापमान में कमी के कारण मॉर्निंग वॉक करने वाले लोग आज राजधानी सहित अन्य राज्यों में कम निकले. झारखंड की राजधानी रांची के कई इलाकों में कल बारिश हुई जिसके बाद बीती रात से तेज हवा चल रही है. बिहार में भी ठंड के कारण लोग घर में अलाव के सामने बैठे हैं.

आपको बता दें बुधवार को लेह का न्यूनतम तापमान शून्य से 16.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. राष्ट्रीय राजधानी में मौसम का कल सबसे सर्द दिन रहा जबकि उत्तर प्रदेश में कोहरे के कारण एक सडक हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी. मध्यम से लेकर घने कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ और 66 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. 16 अन्य ट्रेन विलंब से चल रही हैं. हालांकि, शहर में विमानों का परिचालन सामान्य रहा. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे 15.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी जबकि न्यनूतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी.

शीतलहर को देखते हुये दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों को अपने प्राथमिक कक्षाओं को तीन दिनों तक बंद रखने और निजी स्कूलों को अपना समय बदलने का निर्देश दिया है. उत्तर प्रदेश में कल रात घने कोहरे के चलते दृश्यता कम हो जाने पर औरइया जिले के एक नहर में एक कार के गिर जाने के कारण चार लोगों की मौत हो गयी. साथ ही पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की से लेकर भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पडने की खबर है.

एक मौसम अधिकारी ने बताया कि पूरे राजस्थान में शीतलहर का प्रकोप जारी है. अधिकांश स्थानों पर तापमान में एक से लेकर तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गयी है. पंजाब और हरियाणा के हिस्सों में भी शीतलहर का प्रकोप जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें