34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन, सोमवार को सपथ ले सकती हैं महबूबा

जम्मू कश्मीर : मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया.केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी. मुख्यमंत्री के निधन के बाद जम्मू कश्मीर कौन चला रहा है इसे लेकर सवाल खड़े होने लगे थे. पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर सवाल […]

जम्मू कश्मीर : मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया.केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी. मुख्यमंत्री के निधन के बाद जम्मू कश्मीर कौन चला रहा है इसे लेकर सवाल खड़े होने लगे थे. पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर सवाल किया था कि मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद जम्मू कश्मीर कौन चला रहा है.

केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने दिल्ली में पत्रकारों को बताया कि राज्यपाल शासन फिलहाल लागू किया गया है. सूत्रों के अनुसार इस संबंध में अबतक कोई अधिसूचना जारी नहीं की गयी है. राज्यपाल एन एन वोहरा की सिफारिश के आधार पर जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू करने के लिए केंद्रीय गह मंत्रालय की अनुशंसा को राष्ट्रपति ने मंजूरी दी है.
जम्मू कश्मीर में पहली महिला मुख्यमंत्री के रूप में महबूबा मुफ्ती का नाम लगभग तय है लेकिन अभी इसमें वक्त लग सकता है. महबूबा ने कुछ दिनों तक शपथ लेने से इनकार कर दिया था अब संभावना जतायी जा रही है कि वह सोमवार को शपथ ले सकती है. मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद ही महबूबा का नाम सामने आ गया था. पीडीपी के सभी विधायक महबूबा के नाम को लेकर सहमत है तो सहयोगी पार्टी भाजपा को भी इसमें कोई आपत्ति नहीं है. पीडीपी विधायक दल के 28 विधायकों ने मुख्यमंत्री पद के लिए उनका समर्थन किया है. चार दिनों के शोक केबाद नयी सरकार के गठन पर फैसला लिया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें