30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

GST, रियल स्टेट बिल पास होने के पॉजिटिव संकेत मिल रहे हैं : वेंकैया नायडू

हैदराबाद : केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि सरकार को मौजूदा सत्र के दौरान राज्यसभा में कुछ महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के संदर्भ में विपक्ष की ओर से सकारात्मक संकेत मिले हैं. नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि सोमवार से संसद उचित ढंग से […]

हैदराबाद : केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि सरकार को मौजूदा सत्र के दौरान राज्यसभा में कुछ महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के संदर्भ में विपक्ष की ओर से सकारात्मक संकेत मिले हैं. नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि सोमवार से संसद उचित ढंग से चलेगी. जहां तक लोकसभा का सवाल है तो यह अच्छी तरह से चल रही है. राज्यसभा भी चलेगी. उन्होंने कहा कि हमें विपक्ष से सकारात्मक संकेत मिले हैं. हम भी इन विधेयकों को पारित कराने के लिए उत्सुक हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि अगर वे समर्थन करते हैं तो जीएसटी विधेयक, रियल एस्टेट विधेयक और कुछ अन्य विधेयकों से देश को फायदा होगा. अगर आपको इन विधेयकों के संदर्भ में कोई आपत्ति है जो कृपया संसद में चर्चा करिए. परंतु कार्यवाई को बाधित मत करिए. नायडू ने कहा कि विपक्ष खासकर कांग्रेस से हमारी अपील की है कि ये विधेयक आपकेअपने शासनकाल में प्रस्तावित हैं. कृपया इन विधेयकों को समर्थन करिए. हम शेष सत्र के तीन दिनों में बहुत कुछ कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि राज्यसभा में फिलहाल 18 विधेयक लंबित हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए नायडू ने कहा कि यह पार्टी ‘बदले की राजनीति’ कर रही है.

नेशनल हेराल्ड मामले में दोनों शीर्ष नेताओं की अदालत में पेशी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शनों को लेकर निशाना साधते हुए नायडू ने कहा कि नेताओं को सार्वजनिक जीवन में अपने कदमों से उदाहरण और मानक तय करने चाहिए. उन्होंने सोनिया और राहुल को मिली जमानत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जश्न का हवाला देते हुए कहा कि अगर कोई हमारे खिलाफ जीत का जश्न मना रहा है तो यह अजीबो-गरीब जीत है. वित्त मंत्री अरुण जेटली पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से लगाए गए आरोपों के संदर्भ में नायडू ने कहा कि यह आप सरकार के खिलाफ ‘गंभीर मामलों’ से ध्यान भटकाने का प्रयास है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें