33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM की कश्मीर यात्रा से पहले प्रदेश के राज्यपाल ने उनसे भेंट की

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा से पहले राज्यपाल एन. एन. वोहरा ने आज यहां उनसे भेंट की और प्रदेश की स्थिति के संबंध में उन्हें जानकारी दी.आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि करीब 30 मिनट तक चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में चल रही विभिन्न योजनाओं तथा वहां की […]

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा से पहले राज्यपाल एन. एन. वोहरा ने आज यहां उनसे भेंट की और प्रदेश की स्थिति के संबंध में उन्हें जानकारी दी.आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि करीब 30 मिनट तक चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में चल रही विभिन्न योजनाओं तथा वहां की कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी दी.मोदी सात नवंबर को जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं जहां वह बगलीहार विद्युत परियोजना के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे.

450 मेगावाट क्षमता वाली परियोजना :दूसरा चरण: की तीन इकाइयां 130.2 करोड यूनिट बिजली का उत्पादन करेंगी. उत्पादन शुरु होते ही राज्य की विद्युत उत्पादन क्षमता 1,211 मेगावाट से ज्यादा हो जाएगी.सूत्रों ने बताया, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि प्रधानमंत्री जम्मू या चन्द्रकोटे से रिमोट कंट्रोल के जरिए परियोजना का उद्घाटन करेंगे या फिर वहां जाएंगे. प्रधानमंत्री घाटी भी जाएंगे जहां उन्हें एक रैली को संबोधित करना है. उम्मीद की जा रही है कि इससे पाकिस्तान के साथ संबंधों में नरमी आएगी.
मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने बार बार कहा है कि पाकिस्तान के साथ खराब संबंधों का प्रदेश की राजनीति और विकास कार्यों पर नकारात्मक प्रभाव होगा.
मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा है कि श्रीनगर रैली प्रधानमंत्री के लिए देश के एकमात्र मुस्लिम बहुल राज्य से विविधता पर बोलने का अवसर है.इसी से जुडे एक घटनाक्रम में श्रीनगर के उपायुक्त ने पाकिस्तान के साथ हमदर्दी रखने वाले अलगाववादी और हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धडे के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी को प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान कोई भी रैली निकालने से मना करते हुए एक नोटिस जारी किया है.
गिलानी ने मोदी की यात्रा के दौरान रैली निकालने का प्रस्ताव रखा था.गिलानी से कहा गया है कि यदि उनकी रैली निकालने की कोई योजना है, तो वह अनुमति के लिए जिला प्रशासन से मिलें. अलगाववादी नेता ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री की रैली के समानांतर अपनी रैली आयोजित करेंगे.प्रधानमंत्री की आगामी यात्रा के दौरान कोई भी अप्रिय घटना रोकने के लिए घाटी में पुलिस ने करीब 200 लोगों को हिरासत में लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें