25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस का आरोप, ललित मोदी को बचा रही है मोदी सरकार

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने आज ललित मोदी विवाद को लेकर भाजपा पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि राजग सरकार इस घोटाले को दफनाने का जी जान से प्रयास कर रही है. भाजपा द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले को उठाये जाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने आज ललित मोदी मामले में 2013 में लिखे […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने आज ललित मोदी विवाद को लेकर भाजपा पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि राजग सरकार इस घोटाले को दफनाने का जी जान से प्रयास कर रही है. भाजपा द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले को उठाये जाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने आज ललित मोदी मामले में 2013 में लिखे गये दो पत्र जारी किए. इनमें एक पत्र तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदम्बरम और ब्रिटेन के तत्कालीन राजकोषीय चांसलर का है जिसमें कहा गया है कि पूर्व आईपीएल प्रमुख जैसे भगोडे के खिलाफ मामला चलाने के लिए उसके निर्वासन पर उचित द्रुत कार्रवाई ही एक रास्ता है.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि वित्त मंत्री और विदेश मंत्री सहित मोदी सरकार यह कह कर इस घोटाले को दफनाने में जी जान से जुटे हैं कि ललित को विदेश से लाना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि संसद और संसद से बाहर दोनों जगहों पर वित्त मंत्री अरुण जेटली और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी यह उल्लेख किया था कि ललित मोदी के प्रत्यर्पण की दिशा में आगे बढ़ना ही एक मात्र विकल्प है. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने अभी तक इस पूरे मामले पर चुप्पी बनायी हुई है.

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि, ‘‘मोदी सरकार ने जान बूझ कर यह रुख अपनाया है क्योंकि प्रत्यर्पण की प्रक्रिया इतनी लंबी है कि इसमें आठ दस साल लग जायेंगे और तब तक लोग इस घोटाले को भूल जायेंगे. उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री काले धन को सफेद करने वालों को वापस लाने और ललित मोदी जैसे लोगों को सजा देने की अपनी प्रतिबद्धता के बारे में राष्ट्र के सामने स्थिति स्पष्ट करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें