‘एमएसजी-2'' पर महाभारत : राम रहीम के समर्थकों का आज भी प्रदर्शन जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फिल्म को लेकर शुरू हुआ विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. आज लगातार दूसरे दिन भी डेरा समर्थकों का विरोध-प्रदर्शन जारी है. राम रहीम की फिल्म‘एमएसजी-2'को सिनेमाघरों में दिखाने की मांग को लेकर डेरा समर्थकों ने पंजाब में जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. रविवार को भी समर्थकों ने पंजाब में मोगा, भटिंडा, गिदरवाहा और संगरूर समेत तमाम शहरों में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. आपको बता दें कि शनिवार को डेरा समर्थकों के विरोध को देखते हुए पंजाब से गुजरने वाली 16 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था.

इधर, भाजपा शासित झारखंड और छत्तीसगढ ने शनिवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की फिल्म ‘एमएसजी-2' पर राज्य में पाबंदी लगाने का फैसला किया. रायपुर में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री रमण सिंह ने स्थानीय आदिवासी समुदायों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए छत्तीसगढ में फिल्म पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है.

अधिकारियों ने कहा कि राज्य के वन मंत्री महेश गागडा की अगुवाई में आदिवासी प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री मिलकर फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग की थी. रांची से मिली सूचना के मुताबिक, झारखंड सरकार ने भी इस फिल्म पर पाबंदी लगा दी है. सरकार ने कहा कि इस फिल्म में आदिवासी समुदायों के खिलाफ कुछ ‘‘आपत्तिजनक' संवाद हैं. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने फिल्म पर पाबंदी लगाने का आदेश जारी किया. यह फिल्म राज्य में पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें