30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीजी स्तरीय बातचीत के पहले पाकिस्तान ने पुंछ में की गोलाबारी

जम्मू : भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार टकराव और तनाव के बीच दिल्ली में डीजी स्तरीय बातचीत आज दिल्ली में शुरू हो गई है. बातचीत बीएसएफ मुख्यालय में चल रही है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर जम्मू-कश्‍मीर में संघर्षविराम उल्लंघन किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कश्मीर के पुंछ जिले […]

जम्मू : भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार टकराव और तनाव के बीच दिल्ली में डीजी स्तरीय बातचीत आज दिल्ली में शुरू हो गई है. बातचीत बीएसएफ मुख्यालय में चल रही है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर जम्मू-कश्‍मीर में संघर्षविराम उल्लंघन किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर अकारण गोलीबारी की जिसका भारतीय सैनिकों ने जवाब दिया.

जम्मू-स्थित रक्षा विभाग के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने आज बताया, ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने बीती शाम को पुंछ जिले के भीमबेर गली सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन किया. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने या किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है.” उन्होंने बताया, ‘‘शाम सात बजे से रात नौ बजे के बीच पाकिस्तानी सेना ने इलाके में संघर्षविराम उल्लंघन किया.”

स्वचालित हथियारों और भारी मशीनगनों का इस्तेमाल कर पाकिस्तानी अग्रिम चौकियों की ओर से भारत की ओर गोलीबारी की गई. मेहता ने बताया, ‘‘हमारी ओर से भी उचित जवाबी कार्रवाई की गई, लेकिन अभी तक किसी के हताहत या किसी नुकसान की सूचना नहीं मिली.” पाकिस्तानी सैनिकों ने इस साल सितंबर में 10 बार संघर्षविराम उल्लंघन किया है. उत्तर कश्मीर के कुपवाडा जिले के नौगांव सेक्टर में कल भारतीय अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों ने अकारण गोलीबारी की, जिसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें