30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शीना का DNA इंद्राणी से हुआ मैच, संजीव खन्ना की आज कोर्ट में पेशी

मुंबई : सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड की छानबीन में एक सफलता मिलने का दावा करते हुए जहां सोमवार को पुलिस ने कहा कि फोरेंसिक जांच में यह पुष्टि हो गई कि रायगढ के जंगलों से बरामद किए गए कंकाल के अवशेष के डीएनए नमूने इंद्राणी मुखर्जी और मिखाइल बोरा से मेल खाते हैं. डीएनए रिपोर्ट […]

मुंबई : सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड की छानबीन में एक सफलता मिलने का दावा करते हुए जहां सोमवार को पुलिस ने कहा कि फोरेंसिक जांच में यह पुष्टि हो गई कि रायगढ के जंगलों से बरामद किए गए कंकाल के अवशेष के डीएनए नमूने इंद्राणी मुखर्जी और मिखाइल बोरा से मेल खाते हैं. डीएनए रिपोर्ट से स्पष्ट रूप से साबित होता है कि आरोपी इंद्राणी मुखर्जी मृतक शीना बोरा की जैविक मां है.वहीं दूसरी ओर, इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति और शीना बोरा हत्याकांड के आरोपी संजीव खन्ना को आज एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा.

आपको बता दें कि कल इंद्राणी और उनके पूर्व चालक श्यामवर राय को 21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. पुलिस ने बताया कि मामले में कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य कडियों को जोडने के लिए कोलकाता ले जाए गए खन्ना को बीती रात मुंबई वापस लाया गया.

तीनों को अप्रैल 2012 में हुई शीना की हत्या और शव को महाराष्ट्र में रायगढ जिले के पेन के जंगल में ठिकाने लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार शीना की हत्या 24 अप्रैल 2012 को हुई थी. पुलिस ने दावा किया कि उसने वे जूते बरामद कर लिए हैं जो आरोपियों ने पेन के जंगल में शव को ठिकाने लगाने के समय पहने थे.

इससे पहले, पुलिस ने दावा किया कि फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) से कराए गए डीएनए परीक्षण में इस बात की पुष्टि हो गई है कि 2012 में पेन के जंगल में बरामद अवशेष शीना के हैं. एफएसएल रिपोर्ट पुलिस को कल भेजी गई. एफएसएल के अधिकारियों ने कहा कि अवशेषों से लिया गया डीएनए इंद्राणी और शीना के भाई मिखाइल बोरा के डीएनए से मेल खा गया.

वर्ष 2012 में इंद्राणी के चालक के रुप में काम करने वाले श्यामवर राय ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसने, इंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना ने शीना की हत्या की थी और शव को जला दिया था तथा अवशेषों को पेन के जंगलों में फेंक दिया था. पुलिस ने इस जगह से नमूने बरामद किए थे.

एफएसएल के एक अधिकारी ने कहा कि इंद्राणी के डीएनए से 15 मार्कर जंगल में मिले कंकाल अवशेषों से लिए गए डीएनए के मार्कर से मेल खा गए, इससे 100 प्रतिशत मिलान हो गया. इस निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि इंद्राणी उस महिला की मां है जिसके अवशेष मिले हैं. अभी पितृत्व परीक्षण किया जाना बाकी है. एफएसएल ने कहा कि उसे सिद्धार्थ दास नाम के व्यक्ति के रक्त के नमूने नहीं मिले हैं जिसे शीना का पिता बताया जा रहा है.

मुंबई पुलिस के आयुक्त राकेश मारिया ने कल देर रात कहा कि हमारी टीम खन्ना को कोलकाता ले गई जहां वह हमें उस स्थान पर ले गया जहां हमने वे जूते बरामद किए जो आरोपयिों ने शव को ठिकाने लगाने के समय पहने थे. उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस को शीना के आभूषण का एक हिस्सा भी मिला है. मारिया ने यह भी कहा कि एक टीम खास तौर पर मुखर्जी दंपति के वित्तीय लेन-देन की जांच कर रही है. पुलिस ने इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी से भी गहन पूछताछ की है. हालांकि वह अब तक इस मामले में आरोपी नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें