35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM नरेंद्र मोदी की मेहनत रंग लायी, UAE में दाऊद इब्राहिम की संपत्ति‍ जब्त होना शुरू

नयी दिल्ली : भारत ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुश्‍किलें बढा दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यूएइ सरकार ने दाऊद के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. यूएइ की ओर से भारत को एक लिस्ट सौंपा गया है जिसमें बताया गया है कि दाऊद के खिलाफ उनहोंने कार्रवाई शुरू कर दी है […]

नयी दिल्ली : भारत ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुश्‍किलें बढा दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यूएइ सरकार ने दाऊद के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. यूएइ की ओर से भारत को एक लिस्ट सौंपा गया है जिसमें बताया गया है कि दाऊद के खिलाफ उनहोंने कार्रवाई शुरू कर दी है और उसकी बेनाम संपत्त‍ि को जब्त करने का काम आरंभ कर दिया गया है.

आपको बता दें कि पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएइ का दौरा किया था जिसमें उनके साथ राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी गये थे जिन्होंने डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्त‍ि का ब्यौरा सौंपा था जिसके बाद यूएइ के द्वारा यह भारत के पक्ष में अहम कदम उठाया गया.यूएइ ने पिछले हफ्ते से ही यह कार्रवाई शुरू की है.

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड ने रविवार को एक समाचार चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि भारत के दुश्मन जहां कहीं भी हो, उसे यह नहीं सोचना चाहिए कि भारत उसके बारे में कुछ नहीं सोच रहा है. उनसे कहा गया कि मोदी सरकार के 15 महीने बीत गए लेकिन पाकिस्तान में शरण लिए भगोडों के खिलाफ कुछ नहीं किया गया, बजाय डोजियर तैयार करने के. इस पर उन्होंने जवाब दिया, ‘‘साम, दाम, दंड, भेद (सभी तरीकों का उपयोग किया जाएगा).

उल्लेखनीय है कि दाऊद पाकिस्तान में रहकर भारत विरोधी कार्यों में लिप्त है.दाऊदइब्राहिमपाकिस्तान में ही है, इसके कई पुख्ता सबूत सामने आये हैं. पिछले महीने ही अंग्रेज़ी अख़बार हिंदुस्तान टाइम्स ने दाऊद इब्राहिम की ताज़ा तस्वीर छापी थी. इस तस्वीर में दाऊद के सिर के बाल छोटे हैं और अब वो मूंछ भी नहीं रखता.

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक दाऊद और उसका परिवार कराची में ही रहता है, जिसका सबसे बड़ा सबूत दाऊद की पत्नी महजबीं शेख के नाम से टेलीफोन का बिल है. ये बिल इसी साल अप्रैल का है. बिल में पता लिखा है, डी -13, ब्लॉक-4, कराची डेवलपमेंट अथॉरिटी, स्कीम-5, क्लिफ्टन. इसके अलावा दाऊद के दो और ठिकाने हैं. दाऊद के पास 4 पाकिस्तानी पासपोर्ट भी हैं जिसपर पर नाम लिखा है शेख दाऊद हसन शेख इब्राहीम. यह पासपोर्ट कराची से जारी हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें