30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक,उत्तर भारत में भूकंप के झटके, अफगानिस्‍तान के हिंदूकुश में था केंद्र

नयी दिल्ली : आज दोपहर 3.38 बजे उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किये गये. भूकंप के कई झटके जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में महसूस किये गये. लगभग डेढ़ से दो मिनट तक यह झटके महसूस किये गये. * अफगानिस्तान के हिंदूकुश में था भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के […]

नयी दिल्ली : आज दोपहर 3.38 बजे उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किये गये. भूकंप के कई झटके जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में महसूस किये गये. लगभग डेढ़ से दो मिनट तक यह झटके महसूस किये गये.

* अफगानिस्तान के हिंदूकुश में था भूकंप का केंद्र

अफगानिस्तान के असकशाम में भूकंप का केंद्र था. यह इलाका हिंदूकुश की पहाड़ियों में स्थित है. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.2 थी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अफगानिस्तान में रिक्टर पैमाने पर 6.2 तीव्रता का भूकंप कर झटका दोपहर को करीब तीन बजकर पैतीस मिनट पर महसूस किया गया.

* पाकिस्तान में 6.7 तीव्रता का भूकंप

पाकिस्तान का कई हिस्सा आज 6.7 तीव्रता के भूकंप से दहल उठा. जीयो टीवी के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान और ताजिकिस्तान के सीमाई क्षेत्र में 200 किलोमीटर की गहराई पर था. इस्लामाबाद, फैसलाबाद, मियांवली, पेशावर और सरगोडाह सहित देश के विभिन्न हिस्से में भूकंप महसूस किया गया. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी भूकंप महसूस किया गया. पाकिस्तान के किसी भी इलाके से अब तक जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है.

* कश्मीर घाटी में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये हालांकि वहां किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है. घाटी में दोपहर को तीन बजकर सैतीस मिनट पर झटके महसूस किये गये. पुलिस ने बताया कि अब तक किसी प्रकार की क्षति होने या किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. भूकंप के कारण लोगों में दहशत फैल गई थी और वे अपने आवासीय या वाणिज्यिक भवनों से बाहर निकल आये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें